Athrav – Online News Portal
नोएडा विशेष

यीड़ा ने किया 5 औद्योगिक व 3 संस्थागत भूखंडों का आवंटन, 49.78 करोड़ रुपये का होगा निवेश और 2182 लोगों को रोजगार मिलेगा

अरविंद उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) ने अप्रैल पार्क योजना के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए  किए गए साक्षात्कार में सफल पांच औद्योगिक और तीन संस्थागत भूखंडों का आवंटन किया है। इन आवंटनों से प्राधिकरण को कुल 49.78 करोड़ रूपए  का राजस्व मिलेगा। इनमें कुल 2182 लोगों को रोजगार मिल सकेगा। यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि फरवरी-2018 में लखनऊ में हुई यूपी इन्वेस्टर्स समिट में उत्तर प्रदेश सरकार के साथ हस्ताक्षरित एमओयू के क्रम में पूर्व में पंजीकृत 64 आवेदन किए गए थे। मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तीसरे चरण के तहत पांच सदस्यों के साक्षात्कार लिए गए। 
सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि यीडा की सेक्टर-29 में विकसित हो रही अपैरल पार्क योजना के तहत भूमि आवंटन के लिए जिन पांच सदस्यों का चयन किया गया है, उनमें मेसर्स एच एंड एम ट्रेडर्स, मेसर्स ट्वंटी सेकेंड माइल्स, मेसर्स प्रूडेंट एक्जिम, मेसर्स एसके टैक्सटाइल्स मिल्स और मेसर्स रघु क्रिएशंस प्रा.लि. शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी कंपनियां रेडीमेड गारमेंट्स की हैं। ये कंपनियां कपड़ों की रंगाई और ब्लीचिंग का काम नहीं करेंगी। सीईओ ने बताया कि इन कंपनियों को कुल 9,500 वर्गमीटर भूखंड का आवंटन किया गया है। इससे यमुना प्राधिकरण को 31.73 करोड़ रूपए का निवेश मिलेगा। इसमें कुल 1708 नए रोजगार का सृजन होगा।   

अरुणवीर सिंह ने बताया कि प्राधिकरण ने तीन संस्थागत भूखंडों का भी आवंटन किया है। इसके लिए भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए  इंटरव्यू लिए गए। योजना में कुल चार आवेदन मिले थे। उनमें से साक्षात्कार में तीन सफल हुए। सफल आवेदकों में मेसर्स परफेक्शन वेंचर्स प्रा.लि., मेसर्स विजेंद्र शर्मा एंड एसोसिएट्स और मेसर्स केबीपीएल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. शामिल है। इन्हें सेक्टर-22 ई में कारपोरेट ऑफिस के लिए भूखंडों का आवंटन किया गया। इससे प्राधिकरण को 18.05 करोड़ का निवेश प्राप्त होगा। जबकि 474 नए रोजगार का सृजन होगा। उन्होने बताया कि सेक्टर-29 में प्रस्तावित अपैरल पार्क, एमएसएमई पार्क और हैंडीक्राफ्ट ओडीओपी पार्क योजना में 31 जुलाई तक आवेदन किए जा सकेंगे। इच्छुक निवेशक निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। योजना के तहत नियमानुसार 4000 वर्गमीटर से छोटे प्लॉट का आवंटन ड्रा के माध्यम से किया जाएगा। जबकि 4000 वर्गमीटर से बड़े भूखंडों का आवंटन प्रजेंटेशन और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

Related posts

पुलिस और बदमाशों के बीच हुए अलग-अलग मुठभेड़, 25 हजार के इनामी और लूट का अर्धशतक लगाने वाला लुटेरा घायल

Ajit Sinha

सोसाइटी में पालतू कुत्ते के अटैक से बुजुर्ग महिला की कूल्हे की हड्डी टूटी, चलने-फिरने से हो गई लाचार, केस दर्ज  

Ajit Sinha

यमुना एक्सप्रेसवे वाहनों की रफ्तार कम हुई, हादसों को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं-अरुणवीर

Ajit Sinha
//dubzenom.com/4/2220576
error: Content is protected !!