Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

संपत्ति के कागजात हस्ताक्षर कर उसे हड़पने के नीयत से आरोपी महिला को कर रहे है प्रताड़ित, पुलिस नहीं कर रही है कोई कार्रवाई

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के उपवन सोसायटी की रहने वाली एक महिला ने दो लोगों पर जबरन संपत्ति पर कब्जा करने की धमकी देने और शील भंग करने के इरादे से बलपूर्वक हमला करने और यौन उत्पीड़न जबरन वसूली, ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है आरोपी पहले ही महिला के पति झूठे मामले में फंसा पर जेल भिजवा चुके है. अब जबरन ही संपत्ति के कागजात हस्ताक्षर कर उसे हड़पना चाहते है. इस संबंध में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की कोतवाली बिसरख में एक एफआईआर- 22 जून को दर्ज कराई गई थी लेकिन पुलिस ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है आरोपी लगातार महिला को धमकी दे रहे हैं।

उपवन सोसायटी की रहने वाली उर्मिला ने दिल्ली निवासी राकेश जैन और गाजियाबाद निवासी पवन शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है कि दोनों ने उसके पति संजय अग्रवाल के खिलाफ झूठी और मनगढ़ंत मामले में प्राथमिकी दर्ज करा कर,उसे गत 2 मार्च -2022 को जेल भिजवा दिया था. उसका पति जेल में है, और अब आरोपी व्यक्तियों ने उसकी संपत्ति के अवैध हस्तांतरण पर उनके हस्ताक्षर और थप प्रिंट प्राप्त करने के लिए परेशान कर रहे है। उर्मिला ने बताया कि मई को शाम लगभग 7 बजे बजे पवन शर्मा और राकेश जैन के मोबाइल से फोन आया और दोनो आरोपियों ने उसे घर के पास यानी तिगरी में मिलने के लिए कहा। जब वह सुबह 11 बजे वहां पहुंची तो दोनों आरोपी व्यक्ति राकेश जैन और पवन शर्मा वहां मौजूद थे। आरोपी व्यक्तियों ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से दबाव डाल कर अवैध दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया और उसके विरोध करने पर उन्होने, उसे अपने पति की तरह जीवन भर के लिए सलाखों के पीछे रखने या फिर मार डालने की धमकी दी.

उर्मिला ने अपनी शिकायत में लिखा है कि आरोपी व्यक्तियों के प्रभावशाली से मजबूत संबंध है और उन्होंने खुले तौर पर कहा है कि वे इसका को नुकसान पहुंचाने के लिए अपने धन और शक्ति का उपयोग करेंगे। एक निम्न मध्यमवर्गीय परिवार की होने की वजह वह तथ्यों और परिस्थितियों में असहाय महसूस कर रही है और उसे अपने और अपने परिवार को किसी भी अवैध और अनावश्यक नुकसान होने की आशंका है।

उसने स्थानीय पुलिस स्टेशन और चौकी में गई और घटना के दिन यानी गत 10 मई 2022 को दोपहर 12 बजे के आसपास शिकायत दी, लेकिन पुलिस अधिकारी शिकायतकर्ता को सुनने और उसकी शिकायत दर्ज करने के लिए तैयार नहीं है स्थानीय पुलिस अधिकारी आरोपी व्यक्तियों के प्रभाव में है। उर्मिला की शिकायत पर 22 मई को भारतीय दंड संहिता की धारा 504,506, 354 509 में एफआईआर दर्ज की गई है लेकिन पुलिस ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है और आरोपी लगातार उसे धमकी दे रहे हैं.आरोपी राकेश जैन रेड मॉल ग़ाज़ियाबाद का मालिक है।

Related posts

चंडीगढ़: अक्टूबर 2024 तक रिटायर होने वाले पुलिसकर्मियों से सीएम मनोहर लाल का आह्वान।

Ajit Sinha

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 लोग अरेस्ट ,170 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व मर्सिडीज कार बरामद।

Ajit Sinha

बीती रात दो लोगों को गोली मारकर हत्या कर दी गई. दोनों हत्याएं करीब 300 मीटर की दूरी पर हुई हैं-पुलिस की जांच जारी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ptaixout.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x