Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

सिपाही को गोली मारकर घायल करने वाले 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:अप्रैल माह में सिपाही को गोली मारकर घायल करने वाले 25 हजार रुपये के इनामी  बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया हैं । आरोपित के कब्जा से मोटरसाईकिल, 1 देशी कट्टा, 1 कारतूस व 1 खाली खोल पुलिस ने बरामद किए हैं । पुलिस की माने तो आरोपियों के खिलाफ चोरी, छीनाझपटी, लूट, मारपीट करके लूट, हत्या के प्रयास व पुलिस पर हमला करने इत्यादि संगीन वारदातों के 2 दर्जन से भी अधिक मुकदमे दर्ज हैं।  दोनों पर आरोपितों  पर 25/25 हजार का ईनाम भी  घोषित हैं।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक दिनांक 17 अप्रैल 2022 को जुनैद व इस्माइल चैन झपटकर भाग रहे थे तो थाना डीएलएफ  सैक्टर-29, गुरुग्राम के एरिया में एएसआई  कृष्ण व सिपाही गौरी शंकर ने रोक लिया था तथा छीनाझपटी करने वाले आरोपियों में से एक आरोपी को पकड़ लिया , तभी दूसरे आरोपी ने गोली चला दी थी जो सिपाही गौरी शंकर के पैर में लग गई थी तथा दोनों झपटमार भागने में कामयाब हो गए थे।  इस सम्बंध में मुकदमा नंबर -139, दिनांक 17.04.2022, भारतीय दंड संहिता की  धारा 307, 34 IPC व 25 शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज  किया गया था।

उनका कहना हैं कि कल  23 जून 2022 को  अपराध शाखा , सेक्टर -17 के प्रभारी  नरेन्द्र  की टीम ने उपरोक्त वारदात को अंजाम देने में संलिप्त रहे इस्माईल उर्फ काला, उम्र 27 वर्ष को नूँह से से  गिरफ्तार किया  था। पुलिस टीम द्वारा इस्माईल से की गई पूछताछ पर उसने  बतलाया कि उसका  एक साथी चोरी की मोटरसाईकिल पर सवार होकर आज  सुबह IMT मानेसर इलाके में छीनाझपटी की वारदात को अंजाम देने के लिए जाएगा। वह  हथियारों से भी लैस रहता है। इस सूचना पर निरिक्षक नरेन्द्र व निरीक्षक आनंद कुमार की सँयुक्त टीम गठित की गई व आरोपी को काबू करने के लिए आईएमटी  मानेसर से गाँव खरखड़ी की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर नाकाबन्दी की गई।

आज  समय करीब 4.40 AM बजे सूचना में बताई गई मोटरसाईकिल पर सवार एक युवक पुलिस द्वारा की गई नाकाबन्दी के पास पहुँचा जिसको पुलिस टीम द्वारा रुकवाने का प्रयास किया तो उसने मोटरसाईकिल तेजी से भगाने की कौशिश की तभी पुलिस द्वारा उसको काबू करने की कौशिश की तो मोटरसाईकिल सवार ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से गोली चलाई। जवाबी कार्रवाई  में अपना बचाव करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई जो गोली आरोपी के पैर में लगने के कारण वह घायल होकर वही गिर गया।  पुलिस टीम द्वारा आरोपी को तुरंत उपचार के लिए सिविल होस्पिटल ले जाया गया जिसने अपना नाम जुनैद उम्र 25 वर्ष बतलाया।  आरोपी द्वारा पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के संबंध में थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम में भारतीय दंड संहिता की धारा 186, 307, 332, 353 IPC व 25 शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज  किया गया। उनका कहना हैं कि पुलिस टीम द्वारा मुठभेड़ के बाद काबू किए गए आरोपी जुनैद व इससे पहले दिनांक 23.06.2022 को गिरफ्तार किए गए आरोपी इस्माईल खांन उर्फ काला उपरोक्त के खिलाफ चोरी, छीनाझपटी, लूट, मारपीट करके लूट, हत्या के प्रयास व पुलिस पर हमला करने इत्यादि संगीन वारदातों के 02 दर्जन से भी अधिक अभियोग अंकित है तथा हरियाणा पुलिस द्वारा इनकी गिरफ्तारी पर 25/25 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया हुआ है। आरोपी इस्माईल उर्फ काला को गुरुग्राम पुलिस द्वारा वर्ष 2018 में मुठभेड़ के बाद काबू करके जेल भेजा गया था तथा जुनैद वर्ष 2019 में जेल में बंद हुआ था जहां पर वर्ष-2019 में ही इन दोनों की मुलाकात व दोस्ती हुई। उसके बाद जुनैद वर्ष 2020 में तथा आरोपी इस्माईल उर्फ काला वर्ष 2021 में जेल से जमानत पर बाहर आ गए थे। पुलिस टीम द्वारा मुठभेड़ के बाद काबू किए गए आरोपी जुनैद उपरोक्त के कब्जा से 1 मोटरसाईकिल, 1 देशी कट्टा, 1 कारतूस व 01 खाली खोल बरामद किया गया है। इस सम्बन्ध में पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्रवाई की जा रही है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

Related posts

प्रॉपर्टी विवाद में निचली मंजिल पर रहने वाले हमलावर ने ऊपरी मंजिल पर रहने वाले एक परिवार पर किया हमला,एक की हत्या, दो गंभीर।

Ajit Sinha

अजीब दास्तान हैं ये कहा शुरू, कहा ख़त्म: लड़की से ढाई करोड़ रूपए ठगने वाला, और पीड़ित लड़की के पिता, दोनों अरेस्ट।

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: दिल्ली विश्वविद्यालय की एक महिला प्रोफेसर से व्हाट्सएप वीडियो कॉल पर अश्लील हरकत के आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x