Athrav – Online News Portal
Uncategorized अपराध गुडगाँव

गुरुग्राम: 2 करोङ रुपयों की कीमत के 899 बोरी बादाम से भरे कन्टेनर सहित गबन करने वाले 4 आरोपिय अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
 गुरुग्राम: 2 करोङ रुपयों की कीमत के 899 बोरी बादाम से भरे कन्टेनर सहित गबन करने वाला आरोपी सहित कुल 04 आरोपिय को अरेस्ट किया हैं।  पुलिस ने गबन की गई कन्टेनर, 879 बोरी बादाम तथा वारदात में प्रयोग की गई 1 कैन्टर आरोपियों के कब्जा से  बरामद  की गई हैं। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गत 16 जून 2022 को पुलिस थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि इनकी कम्पनी का एक कन्टेनर महाराष्ट्र से 899 बोरी बादाम भरकर गत  12  जून 2022 को दिल्ली के लिऐ चला था औ रगत  14 जून 2022 को इनकी कम्पनी के ऑफिस पर तकरीबन 6.45 PM पर क्न्टेनर का चालक आबिद गाङी में छोटा-मोटा काम करवा कर करीब 09.30 PM पर अपने गंतव्य (दिल्ली) की ओर रवाना हो गया, किन्तु ड्राईवर कन्टेनर को लेकर लेकर दिल्ली नही पहुंचा तथा उसका मोबाईल भी बंद आ रहा था। गाडी का GPS भी बन्द कर दिया गया था। कन्टेनर के ड्राईवर आबिद ने इनकी गाडी का मॉल गबन कर लिया। इस सम्बन्ध में थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में भारतीय दंड संहिता की धारा 407 के तहत मुकदमा दर्ज  किया गया।

इस मुकदमा  में निरीक्षक समेर, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्रवाई  करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से बादाम से भरी कन्टेनर गाङी को गबन करने वाले चालक आबिद को अलवर, राजस्थान से तथा उसके  दूसरे साथी देवेन्द्र शर्मा को गुरुग्राम-फरिदाबाद टोल प्लाजा के पास से गत  21 जून 2022 को  गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि चालक आबिद ने राठीवास, गुरुग्राम से निकलते हुए पंचगांव चौक के पास गाङी में लगे जी.पी.एस. को निकाल दिया तथा अपना मोबाईल फोन बन्द कर लिया।

उसके बाद उसने बादाम को बेचने के लिए गुरुग्राम-फरिदाबाद रोङ पर अपने साथी चालक देवेन्द्र शर्मा की मदद से कैन्टर गाङी में कन्टेनर से बादाम के 450 बोरी लोड करवा दिए तथा कन्टेनर में बाकी बचे बादाम के बैग सहित कन्टेनर को अपने एक अन्य साथी के हवाले बादाम बेचने के लिए कर दिया था। उपरोक्त वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए कैन्टर व गबन किए गए 450 बोरी पुलिस टीम द्वारा आरोपी देवेन्द्र शर्मा उपरोक्त के कब्जा से बरामद किए गए थे। दोनों आरोपियों (आबिद व देवेन्द्र शर्मा)को गत  22.जून 2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया गया तथा  अदालत के आदेशानुसार आरोपी आबिद को 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया व आरोपी देवेन्द्र शर्मा को न्यायिक हिरासत भेजा गया।

अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त मुकदमे  में आगामी कार्रवाई  करते हुए वारदात को अन्जाम देने में संलिप्त रहे और  02 आरोपियों कासम खांन, उम्र 45 वर्ष तथा साबिर, उम्र 20 वर्ष को कल  23.06.2022 को *क्रमशः गाँव बिवा, नूँह तथा द्वारकापुर सुकेती भरतपुर, राजस्थान से गिरफ्तार किया गया।आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि कासम खांन कन्टेनर चालक आबिद के नजदीक के गाँव का रहने वाला है इन दोनों (आरोपी कन्टेनर चालक व आरोपी कासम खांन) ने मिलकर गबन करने की योजना बनाई थी। कासम खांन के खिलाफ पहले भी (वर्ष2015) अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर सुपारी से भरा ट्रक लूटने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज  है। साबिर भी ड्राईवरी का काम करता है और कन्टेनर चालक का साथी है। कन्टेनर चालक ने इसको बुलाया था, जिसकी सहायता से वारदात को अन्जाम दिया गया था। पुलिस टीम द्वारा कासम खांन के कब्जा से गबन की गई कन्टेनर जिसमें भरी 429 बोरे बादम बरामद किए गए है। इस मुकदमे  में गबन किया गया कन्टेनर, कुल 879 बोरे बादाम तथा वारदात में प्रयोग की गई 1 कैन्टर गाङी बरामद किए गए है। आरोपियों को आज  अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक रिहासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Related posts

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में सेंघमारी करके 55 लाख रूपए की चोरी करने वाले दो आरोपितों को मात्र 12 घंटों में ही पुलिस ने धर दबोचा। 

Ajit Sinha

पीटीआई टीचर व एक अन्य के खिलाफ एक लड़की ने कैंप थाने में कराया दुष्कर्म करने व जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: “द कश्मीर फाइल फिल्म” की टिकट दिखाने पर फ्री में नारियल पानी पाओ, नारियल वाले को जान से मारने धमकी, केस दर्ज

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//soozooco.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x