Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

पंचकूला ब्रेकिंग: 60 लाख रूपए कीमत की अफीम के साथ एक तस्कर गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पंचकूला: हरियाणा पुलिस ने नशा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीला पदार्थ रखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से करीब 60 लाख रूपये कीमत की 20 किलो 800 ग्राम अफीम बरामद  की है।इस संबंध में जानकारी देते हुए हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि  नशीला पदार्थ तस्करों पर शिकंजा कसते हुए एंटी नारकोटिक सैल की टीम ने कुरुक्षेत्र में नशीला पदार्थ रखने के आरोप में पुराना राजपुरा जिला पटियाला,  पंजाब निवासी यशपाल को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से करीब 60 लाख रुपये कीमत की 20 किलो 800 ग्राम अफीम बरामद करने में सफलता हासिल की है।

प्रवक्ता ने  बताया कि  एन्टी नारकोटिक सैल प्रभारी निरीक्षक मनदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम अपराधी की तलाश में पीपली चौक पर मौजूद थी। पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि यशपाल  जो ट्रक ड्राइविंग करता है अपने कैन्टर नंबर पीबी-11-सीएन-9625 में मणिपुर से अफीम लेकर पंजाब में बेचने के लिये जा रहा है। वह पिपली, कुरुक्षेत्र से होता हुआ पंजाब जायेगा।सूचना मिलते ही  पुलिस टीम ने देवी लाल पार्क के सामने एनएच-44 पर पीपली पुल चढने से पहले नाकाबन्दी करके चेकिंग शुरू कर दी । थोड़ी देर बाद  पुलिस टीम को करनाल की तरफ से  कैन्टर नंबर पीबी-11सीएन-9625 आता हुआ दिखाई दिया।  पुलिस टीम ने कैंटर रोककर ड्राईवर सीट पर बैठे व्यक्ति से पूछताछ की । पूछताछ में उसने अपना नाम यशपाल बताया और कहा कि वह  पुराना राजपुरा जिला पटियाला पंजाब का रहने वाला है।  कैंटर की तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 20 किलो 800 ग्राम अफीम बरामद हुई। जिसकी अंतर्राष्टीय बाजार में कीमत करीब 60 लाख रुपये है । आरोपी के खिलाफ थाना सदर, थानेसर में मामला दर्ज कर एन्टी नारकोटिक्स सेल की टीम द्वारा उसे  गिरफ्तार कर लिया गया।इसके उपरांत  आरोपी को अदालत में पेश किया गया ।

साढ़े 7 माह में पुलिस ने पोने दो करोड़ कीमत की 70 किलोग्राम से अधिक अफीम बरामद की

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 1 जनवरी 2023 से 15 अगस्त 2023 तक  पुलिस ने कुरुक्षेत्र में करीब 70 किलो 574 ग्राम अफीम बरामद की जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 2 करोड़ रूपये है । हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष अभियान चला कर नशीले पदार्थों के धन्धें में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध कड़ी करवाई करते हुए उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सबसे पहले नशे पर रोक लगाना जरुरी है क्योंकि नशा ही सब अपराधों की जड़ है।

Related posts

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पलवल और नूह में किया कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित।

Ajit Sinha

ज्वैलर का लूटने आए बदमाशों से जबरदस्त मुकाबला, शोर मचाया तो बदमाशों ने ज्वैलर को मार दी गोली, सीसीटीवी फुटेज कैद-देखें

Ajit Sinha

सैक्स रैकेट का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 5 लड़कियों सहित 6 लोग हुए गिरफ्तार,वीडियो आप स्वंय देखिए।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x