Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

हरियाणा: घर बैठे ठीक करवा सकेंगे बिजली रीडिंग संबंधी त्रुटियां

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:वैश्विक कोरोना संक्रमण काल में उपभोक्ता घर बैठे अपने बिजली मीटर की रीडिंग संबंधी त्रुटियों को ऑनलाइन माध्यम से ठीक करवा सकते हैं। इसके लिए हरियाणा बिजली वितरण निगमों (उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम) द्वारा ट्रस्ट रीडिंग की सुविधा प्रदान की गई है। अब उपभोक्ताओं को अपने मीटर की बिजली रीडिंग को ठीक करवाने के लिए बिजली कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

रीडिंग गलत होने की स्थिति में उपभोक्ता ऑनलाइन माध्यम से विभाग की वैबसाईट पर सही मीटर रीडिंग अपलोड करके बिल ठीक करवा सकते हैं।
यह जानकारी देते हुए निगम के प्रवक्ता ने बताया कि यह सुविधा घरेलू, गैर-घरेलू और एलटी औद्योगिक श्रेणियों (अधिकतम 20 किलोवाट तक लोड) वाले उपभोक्ताओं के लिए है। इसके लिए उपभोक्ता निगमों की वेबसाईट  www.uhbvn.org.in या www.dhbvn.org.in पर जाकर ट्रस्ट रीडिंग की सुविधा का उपयोग कर पाएंगे। इस सुविधा के उपयोग बारे पूरी जानकारी निगमों की वेबसाइटों पर उपलब्घ है। उन्होंने आगे बताया कि यह सुविधा गत वर्ष, 2020 में मई के महीने से जारी है और हजारों उपभोक्ता इसका उपयोग कर चुके हैं। प्रदेश में लॉकडाउन होने की वजह से सामाजिक दूरी को बनाए रखना बहुत जरूरी है इसलिए उपभोक्ता घर से ही ट्रस्ट रीडिंग सुविधा का उपयोग कर अपने बिलों को वास्तविक रीडिंग के अनुसार ठीक करवा सकते हैं। हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को सरल व सुलभ रूप में बिजली आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related posts

फरीदाबाद : वाईएमसीए विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्धः प्रो. दिनेश कुमार

Ajit Sinha

दिग्विजय ने सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में पदक विजेता पहलवान के सम्मान समारोह में की शिरकत

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ने सड़कों के निर्माण में बाधक बने 50 से अधिक पक्के मकानों व दुकानों को किया ध्वस्त ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x