Athrav – Online News Portal
नोएडा

प्रदेश में पहली बार रेरा से संबंधित बिल्डरों की कुर्क की गई संपत्ति की होगी, 3 नवंबर को ई-नीलामी।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट
ग्रेटर नोएडा : प्रदेश में पहली बार गौतम बुद्ध नगर प्रशासन रेरा से संबंधित बिल्डरों की कुर्क की गई संपत्ति को ई-नीलामी करने जा रहा है। ये संपत्ति लगभग तीन अरब के करीब है। ये नीलामी 3 नवंबर को की जाएगी। इसकी विस्तृत जानकारी गौतम बुध नगर जनपद के अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध 6 अक्टूबर से उपलब्ध होगी, इस ई-नीलामी कोई भाग ले सकता है।

प्रदेश में पहली बार रेरा से प्राप्त वसूली प्रमाण पत्र के वसूली हेतु बिल्डर की कुर्क की गई संपत्ति की ई-नीलामी जिला प्रशासन करने जा रहा है। एसडीएम (फाइनेंस एंड रिवेन्यू) वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तर प्रदेश रेरा के तहत रिकवरी सर्टिफिकेट के करीब 1400 करोड़ रुपए विभिन्न बिल्डरों पर बकाया है। दादरी और सदर तहसील की टीम अब तक करीब 400 करोड़ रुपए की बिल्डरों की संपत्ति कुर्क कर चुकी है, लेकिन नीलामी ना हो पाने के कारण बकाया रकम की वसूली नहीं हो पा रही थी। जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश सरकार ने की ई-नीलामी की मंजूरी दी है। इसके बाद प्रशासन बिल्डरों की कुर्क की गई संपत्तियों की नीलामी करने जा रहा है।

वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि जिला प्रशासन नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ मिलकर इस प्रक्रिया को पूरा करेगा। अब तक 44 बिल्डरों की 332 संपत्तियां कुर्क की जा चुकी है जिनकी ई-नीलामी की जायेगी जिसकी कुल अनुमानित धनराशि 270 करोड़ से ऊपर है।

ये नीलामी 3 नवंबर को की जायेगी. इसकी विस्तृत जानकारी गौतम बुध नगर जनपद के अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध 6 अक्टूबर से उपलब्ध होगी, और ई-नीलामी में कोई भाग ले सकता है, भाग लेने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर है। ई-नीलामी की विस्तृत जानकारी और क्या-क्या करना है कैसे रजिस्ट्रेशन किया जाना है। गौतम बुध नगर जनपद के अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी इसमें सारी प्रॉपर्टी के डिटेल्स और टर्म एंड कंडीशन उपलब्ध होंगे।

Related posts

हार्डवेयर व प्लाईवुड के गोदाम में लगी भीषण आग, एक दर्जन दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने जुटी, लाखों का माल जलकर हुआ खाक

Ajit Sinha

इंफोसिस कंपनी के कलेक्शन एजेंट को लूटने वाले गैंग और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, दो गोली लगने घायल।

Ajit Sinha

बीपीओ सर्किल हेड को कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने केबिन में घुसकर मारी गोली, नौकरी से निकाले जाने से था खफा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x