Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद राष्ट्रीय

फरीदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य मंत्री गण करेंगे शिरकत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 में- ए धनलक्ष्मी


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:भारत सरकार में साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी विभाग के ज्वाइंट सेक्रेटरी श्रीमती ए धनलक्ष्मी ने कहा कि अधिकारी गण भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 की तैयारियों में पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करें। इस विज्ञान महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य मंत्री गण शिरकत करेंगे। ज्वाइंट सेक्रेटरी श्रीमती ए धनलक्ष्मी आज मंगलवार को ट्रांसलेशन स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के बैठक कक्ष में डीसी विक्रम सिंह संग साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी ड्राइवन नवभारत अमृत काल के उपलक्ष में आयोजित होने वाले इंडियन इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल-2024 के बेहतर क्रियान्वयन के लिए तैयारियों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रही थी।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में 17 से 20 जनवरी तक टीएचएसटीआई-आरसीबी कैंपस, एनसीआर बायोटेक साइंस सेंटर में  भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 आयोजित किया जा रहा है। फरीदाबाद में 17 से 20 जनवरी, 2024 तक टीएचएसटीआई-आरसीबी कैंपस, एनसीआर बायोटेक साइंस सेंटर में आयोजित होने वाले भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 की तैयारियों के संबंध में यह बैठक साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी विभाग भारत सरकार, जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों आयोजित की गई।
 
भारत सरकार की साइंस एंड टेक्नोलॉजी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की सेक्रेटरी धनलक्ष्मी ने बैठक में  भारत सरकार के राष्ट्रीय प्रवर्तन  प्रतिष्ठान की गाइडलाइन के अनुसार प्रशासनिक, साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी विभाग तथा पुलिस अधिकारियों के बेहतर तालमेल बैठक आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि आगामी 17 से 20 जनवरी 2024 तक होने वाले भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विभागों का आपसी तालमेल जरूरी है। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला फरीदाबाद के प्रशासन और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से भारत सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग के साथ तालमेल करके महोत्सव में बेहतर क्रियान्वयन के लिए भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।  
 
डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि भारत सरकार के अधिकारियों और जिला फरीदाबाद के अधिकारियों को आपस में बेहतर तालमेल करके इस साइंस एंड टेक्नोलॉजी के भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 का बेहतर क्रिया अनुमान करना सुनिश्चित करें। जिस विभाग को जो भी दायित्व मिले वह विभाग पूरी निष्ठा के साथ अपना कार्य का निर्वहन करना सुनिश्चित करें। डीसी विक्रम ने कहा कि पेयजल सप्लाई बिजली सप्लाई सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 में जिला प्रशासन द्वारा मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 में प्रतिदिन साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार विद्यार्थियों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। डीसीपी अमित यशवर्धन ने कहा कि साइंस एंड टेक्नोलॉजी के भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2024 में सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी।बैठक में एसडीएम बड़खल अमित मान,नगराधीश हरिराम एसीपी एनआईटी महेश श्योरान, एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार  सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
 

Related posts

तीसरे चरण के 4 जिलों में सरपंच और पंच पद के चुनाव की सभी तैयारियां पूरी– धनपत सिंह

Ajit Sinha

बीजेपी ने किया स्टिंग में, केजरीवाल सरकार के शराब घोटाले पर एक और सनसनीखेज खुलासा-देखें वीडियो

Ajit Sinha

डीटीपी इंफोर्स्मेंट ने आज गांव सरूरपुर व गौछी में अवैध कालोनियों में बने अवैध निर्माणों को तोडा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//iglegoarous.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x