Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

पूर्व अंतरराष्टीय क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 अन्य निवेशकों से करोड़ों की ठगी करने वाला बिल्डर समीश चावला गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने शनिवार देर शाम को पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 अन्य पीड़ितों को एक सोची समझी साजिश के तहत धोखाधड़ी व अमानत में खयामत करके करोड़ों रूपए का चुना लगाने के जुर्म में एक बिल्डर समीश चावला, निवासी मकान नंबर -1033 -1034, अनंत अपार्टमेंट , पहली मंजिल , वार्ड नंबर -8 , महरौली, दिल्ली , उम्र 53 साल को, मुकदमा नंबर -128 / 2020, भारतीय दंड सहिंता की धारा 420 , 406 , 120 बी, थाना आर्थिक अपराध शाखा, दिल्ली में अरेस्ट किया गया हैं।          

संक्षिप्त तथ्य:-

वर्तमान मामला सुश्री मोनिका खट्टर की शिकायत पर आरोपी समीश चावला और उनके अन्य सहयोगियों (उनकी पत्नी सुश्री सीमा चावला और उनके पिता रमेश कुमार चावला) के खिलाफ शिकायतकर्ताओं और अंतरराष्ट्रीय भारतीय टेस्ट क्रिकेटरों सहित 12 अन्य पीड़ितों को धोखा देने के लिए दर्ज किया गया था। .पूर्व अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेटर चेतन शर्मा ने उन्हें वर्ष 2017 में उनके निवेश पर उच्च दर की वापसी का वादा किया। पीड़ितों से एक करोड़ 34 लाख रुपये की ठगी की गई। 

जाँच पड़ताल:-

जांच से पता चला कि आरोपित  समेश चावला और उसके परिवार के सदस्य अधिक रिटर्न देने के बहाने अपने आसपास रहने वाले पीड़ितों को उनके साथ निवेश करने के लिए प्रेरित करते थे और लालच देते थे। ठगी की गई राशि नकद के साथ-साथ बैंकिंग चैनलों के माध्यम से प्राप्त की गई थी।

काम करने का ढंग:-
आरोपित व्यक्तियों ने शिकायतकर्ता और अन्य पीड़ितों को आकर्षक रिटर्न के बहाने उनके साथ निवेश करने के लिए प्रेरित किया। शुरू में आरोपित  व्यक्तियों ने उन्हें विश्वास की भावना पैदा करने के लिए थोड़े समय के लिए नियमित वापसी दी। ठगी की राशि लेने के बाद आरोपित  व्यक्तियों ने न तो मूल राशि का भुगतान किया और न ही कोई रिटर्न।

गिरफ़्तार करना:-

एसीपी रमेश कुमार नारंग के नेतृत्व में एक विशेष टीम जिसमें एसआई प्रवीण बडसारा, एएसआई जयपाल, सीटी शामिल थे। वीरपाल नं. 250/ईओडब्ल्यू मोहम्मद अली के समग्र पर्यवेक्षण में, डीसीपी/ईओडब्ल्यू ने आरोपित  समीश चावला को गत 05.11.2021 को महरौली, दिल्ली से अरेस्ट किया गया । मामले की आगे की जांच जारी है।

Related posts

फरीदाबाद: एसीबी की टीम ने दिल्ली पुलिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया हैं।

Ajit Sinha

यह संवैधानिक व्यवस्थाओं, चुने हुए विधायकों और इस विधानसभा का अपमान है- राखी बिड़लान

Ajit Sinha

केजरीवाल सरकार ने शेख सराय स्थित एपीजे स्कूल के प्रबंधन को टेकओवर करने की प्रक्रिया प्रारंभ की-मनीष सिसोदिया

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x