Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक ने की फरीदाबाद जिला की विकासात्मक कार्यो की समीक्षा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक ने कहा कि फरीदाबाद जिला में चल रहे विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं के सभी कार्यों को गंभीरता से पूरा करना सुनिश्चित करें। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी सरकार की हिदायतों के अनुसार सभी कार्यों का बेहतर क्रियान्वयन समयबद्ध पूरा करना सुनिश्चित करें।हरियाणा सरकार के  विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक आज वीरवार को मंडलायुक्त विकास यादव व पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा सहित जिला के उच्च अधिकारियों के साथ जिला फरीदाबाद में चल रहे विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक ने अधिकारियों से कहा कि वे सरकार को अपने धरातल के अनुभव बारे सुझाव जरूर दें, जिससे कि आमजन की समस्याओं का सही समय पर समाधान किया जा सके।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्लानिंग बेहतर तालमेल करके करेंगे  तो परिणाम निश्चित तौर पर सौ फीसदी सफल और जनता के हित के लिए कारगर सिद्ध होंगे। उन्होंने कहा कि मण्डल स्तर के अलावा जिला स्तर व सब डिवीजन स्तर पर भी विजिलेंस कमेटियां बनाई गई है। जहां भी विकास कार्य चल रहे हैं और उनमें कोई कमी मिलती है तो विजिलेंस कमेटी के संज्ञान में लाए। उन्होंने तीनों एसडीएम को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों से संबंधित कोई भी शिकायत विजिलेंस कमेटी में आती है तो धरातल पर जाकर निरीक्षण अवश्य करें। ताकि शिकायतों का निपटारा पहले ही किया जा सके।विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं में मुम्बई वडोदरा एक्सप्रेस वे,जेवर एयरपोर्ट मार्ग, फरीदाबाद में स्वच्छ पेयजल सप्लाई से जुड़ी पीपीपी मोङ पर रैनीवैल ट्यूबवेलो, बड़खल झील , फरीदाबाद में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था और उनकी कार्यशैली सहित जिला फरीदाबाद में तमाम विषयों पर एक-एक कर विस्तार पूर्वक चर्चा की।

उन्होंने कई विषयों पर संबंधित अधिकारियों से सुझाव भी साझा किए व सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए ज़रूरी दिशा-निर्देश भी दिए।अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक का सबसे पहले मंडल आयुक्त फरीदाबाद विकास यादव ने स्वागत किया। वहीं डीसी विक्रम सिंह ने विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं बारे रिपोर्ट प्रस्तुत की। तत्पश्चात एसीएस अनिल मलिक ने पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा से जिला में कानून व्यवस्था बारे अपराध केसों सहित पुलिस विभाग के एनडीपीएस सहित बैठक से जुड़े संबंधित विभिन्न पहलुओं पर एक-एक करके  समीक्षा की।उन्होंने उपायुक्त विक्रम सिंह से प्रशासनिक विभागों से संबंधित और स्मार्ट सिटी, एमसीएफ,पीडब्ल्यूडी बीएंडआर तथा एचएसवीपी सहित तमाम विभागों के इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों से एक-एक करके विकास योजनाओं और परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी लेकर उन्हें दिशा-निर्देश भी दिए। एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के अधिकारियों से भी बारीकी से समीक्षा की।समीक्षा बैठक में फरीदाबाद मंडल आयुक्त विकास यादव, पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा, डीसी विक्रम सिंह, एचएसवीपी के प्रशासक डॉक्टर गरिमा मित्तल,  स्मार्ट सिटी, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, नगराधीश अमित मान सहित विभिन्न विभागों इंजीनियरिंग विंग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

जेजेपी में महत्वपूर्ण नई नियुक्तियां, एक जिला प्रभारी व 24 जिला प्रधान किए नियुक्त

Ajit Sinha

फरीदाबाद की कमिश्नर जी. अनुपमा, डीसी अतुल व नगर निगम की कमिश्नर सोनल गोयल सहित 56 IAS के तबादले किए हैं।   

Ajit Sinha

पीएम नरेंद्र मोदी का हरियाणा से है ख़ासा लगाव : मन की बात में प्रदेश के खिलाड़ी की प्रशंसा को भाजपा प्रवक्ता राजीव जेटली ने सराहा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x