Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

ग्रीन फिल्ड आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना ने कोरोना संक्रमित मरीजों को पका – पकाया खाना घरों तक पहुंचाने की शुरुआत की।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: ग्रीन फिल्ड कालोनी से आज एक और बेहतरीन खबर आई हैं जी हैं इस खबर को सुन कर आप सराहना किए बगैर नहीं रह सकतें हैं। सच हैं कि आज के वक़्त में इस बेहतरीन कार्य कर ने वालों को आगे आने की सख्त जरुरत हैं। आपको बताते कि फरीदाबाद की ग्रीन फिल्ड रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन ने आज से कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए खाने की विशेष व्यवस्था की हैं। इस पुनीत कार्य में ग्रीन फिल्ड कालोनी पुलिस चौकी इंचार्ज विष्णु मित्र ने ग्रीन फिल्ड आरडब्ल्यूए के सदस्यों को अपने निजी कमाई में से सहयोग देकर उनका उत्साह बढ़ाया।

इस मामले में विष्णु मित्र का कहना हैं कि इस वक़्त इस बेहतरीन पहल की बहुत ज्यादा जरुरत हैं। और उनकी जिम्मे दारी हैं कि अपने इलाके में जरुरत मंद तक खाना पहुंचाया जाए। अगर किसी के परिवार में कोरोना संक्रमित मरीज हैं, उन्हें अपने घरों में खाना बनाने में दिक्कतें हैं, वह उनसे जरूर संपर्क करें, ताकि समय पर उन्हें खाना मुहैया कराया जा सके। 

प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि उनकी ये ग्रीन फिल्ड कालोनी लगभग 437 एकड़ में फैली हुई हैं, इसमें लगभग 9000 -10000 फ्लैट्स हैं जिनमें लगभग 25000 लोग रहते हैं। प्रत्येक फ्लैट्स में लगभग 3 से 4 लोग ही रहते हैं जोकि एक ही परिवार के हैं। उनका कहना हैं कि इस समय कोरोना महामारी अपने चरम पर हैं। ये बिमारी एक ऐसी बिमारी है, जो परिवार में किसी एक को जाए तो फ़ैल कर और सदस्यों को अपने चपेट में ले लेती हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमित मरीजों को अपने घरों में खाना बनाना उचित नहीं हैं,

इस दौरान वह लोग और अपने रिश्तेदार लोगों से सहयोग भी नहीं ले सकते हैं, क्यूंकि उन्हें भी कोरोना संक्रमण अपने चपेट ले सकता हैं। उनका कहना हैं कि इन हालतों में कोरोना संक्रमित मरीजों का अपने ही घरों में खाना बनाना लगभग उचित नहीं हैं, इन्हीं सभी बातों को  ध्यान में रखते हुए उनकी टीम ने ये बीड़ा उठाया हैं कि क्यों ना कोरोना संक्रमित मरीजों को पका पकाया खाना तैयार करके उनके घरों में पहुंचा कर उनकी सहायता की जाए।

इसी सोच को एक दिशा देने के लिए दो दिन पूर्व सोशल मीडिया पर एक मैसेज साझा की गई थी कि 27 अप्रैल से कोरोना संक्रमित मरीजों को ग्रीन फिल्ड रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के द्वारा सुबह -शाम खाना मुहैया कराया जाएगा। साथ में मोबाइल नंबर भी साझां किया गया था। इसी जरिए से आज लगभग 75 लोगों ने शुरूआती दौर  में आर्डर दिए हैं। 

उनका कहना है कि इन सभी के लिए खाना श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर,ग्रीन फिल्ड कालोनी में तैयार किया गया है जो खाना तैयार किया गया हैं, उनमें रोटी, दाल, सब्जी, पका हुआ केला, बेसन के लड्डू आदि शामिल हैं। इन सभी खानों को एक डब्बे में पैक करके, सभी खाना को एक ई -रिक्शा में भर लिया गया और बांटने के लिए तीन लोगों को जिम्मेदारी सौपी गई है, जोकि घरों में ई -रिक्शा से खाने का पैकेट लेकर डिमांड करने वाले लोगों के घरों में दे रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी इस पुनीत काम की शुरुआत के बाद काफी लोग मदद को आगे आ रहे हैं।         
  

Related posts

ब्रेकिंग: हरियाणा प्रदेश में कोरोना ब्लास्ट, आज कोरोना के 3748 नए केस आए हैं, जो कल के मुकाबले 1670 मरीज ज्यादा हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : नेशनल हाइवें 2 बाटा मोड़ के समीप दो ट्रकों की भिड़ंत, दोनों ट्रक एक साथ सड़क पर पलटी, एक चालक घायल।

Ajit Sinha

लिंग्याज में आयोजित रक्तदान शिविर में लक्ष्य से ज्यादा रक्त एकत्रित

Ajit Sinha
1 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x