Athrav – Online News Portal
नोएडा

गिद्ध बनकर जो भ्रष्ट अधिकारी व कर्मचारी उपभोक्ताओं का शोषण करते हैं उनकी के लिए विभाग में कोई जगह नहीं है: श्रीकांत शर्मा

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ द्वारा बेहतर उपभोक्ता सेवा एवं विद्युत सुधार पर विचार संगोष्ठी का आयोजन किया। जिसका उदघाटन उत्तर प्रदेश ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दीप प्रज्वलन कर किया। इस अवसर उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि विभाग में गिद्ध बनकर जो भ्रष्ट अधिकारी व कर्मचारी उपभोक्ताओं का शोषण करते हैं। ऐसे भ्रष्ट अधिकारी व कर्मचारियों के लिए विभाग में कोई जगह नहीं है। ईमानदार अफसरों को भी ऐसे गिद्धों से बचने की जरूरत है।

नोएडा एनटीपीसी सेक्टर- 16 A पर उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ द्वारा उपभोक्ता सेवा एवं विद्युत व्यवस्था सुधार संगोष्ठी का आयोजन किया गया था अभियन्ता संघ के महासचिव प्रभात सिंह ने बताया कि संगोष्ठी का मुख्य विषय उपभोक्ता देवो भव की विचारधारा के अनुसार बेहतर उपभोक्ता सेवा को केंद्रित करते हुए उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति, व अन्य सेवाओ को सुदृण करने के लिए संगोष्ठी का आयोजन किया है। लेकिन उपभोक्ता देवो भव कि चर्चा करते हुए वे अपने संस्थान में हो रहे उत्पीढन का दुखड़ा रोने लगे। अपने संबोधित उत्तर प्रदेश ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि करते हुए कहा कि विभाग में गिद्ध बनकर जो लोग  अधिकारी व कर्मचारी उपभोक्ताओं का शोषण करते हैं। ऐसे भ्रष्ट अधिकारी व कर्मचारियों के लिए विभाग में कोई जगह नहीं है। ईमानदार अफसरों को भी ऐसे गिद्धों से बचने की जरूरत है। उपभोक्ताओं के लिए देवो भव: वाला व्यवहार अधिकारी करें। इसके बाद देखिए निगम के हालात कैसे बदलेंगे।

कार्यक्रम में उन्होंने अच्छे अधिकारी कर्मचारियों की सराहना कि वहीं लचर और खराब छवि वाले अफसरों को नसीहत दी। इस बात पर कुछ अधिकारी हंसे तो मंत्री ने कहा कि देखिए कुछ साथी हंस रहे हैं, जबकि बेईमान लोगों के कारण उपभोक्ता रो रहा है। उन्होंने अफसरों से कहा कि बिजली उपकेंद्रों को आत्मनिर्भर बनाएं। इसके लिए बिजली उपकेंद्रों पर ट्रांसफार्मर समेत मशीनरी दुरुस्त रहे। अवर अभियंता व अन्य कर्मी हर समय वहां तैनात रहें। 24 घंटे बिजली आपूर्ति हो, बकायेदारों की सूची बनाकर उनसे आग्रह व सख्ती से बकाया भी वसूला जाए। उपभोक्ताओं के हित में बेहतर काम करें, जिससे किसी का भी सिर न झुके।संगोष्ठी में उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ के अभियंता संघ समाचार पत्रिका एवं नूतन वर्ष 2021 के संगठन के कैलेंडर का विमोचन भी किया गया इस मौके पर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अरविद मलप्पा बंगारी,संगठन अध्यक्ष शैलेंद्र दूबे, बिजली विभाग के निदेशक, चीफ इंजीनियर, अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता व एसडीओ मौजूद रहे।

Related posts

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ जैसा जंगली जानवर देखने के बाद सोसाइटी में दहशत, वन विभाग की टीमें तलाश में जुटी।

Ajit Sinha

लॉकडाउन के बाद सुसाइड के बढ़ गए केस, 145 लोग कर चुके सुसाइड, बीते 12 घंटे में दो महिलाओ समेत 3 ने लगाया मौत को गले

Ajit Sinha

ब्रांडेड कंपनी की बोतलों में नकली क्यूआर कोड लगा, अवैध शराब भरकर बेचने वाले एक शातिर तस्कर गिरफ्तार

Ajit Sinha
//intorterraon.com/4/2220576
error: Content is protected !!