Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

कम निर्माण सामग्री को पर्ची में अधिक बताकर बिल्डर को चूना लगाने वाले चार ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा की कोतवाली 58 पुलिस ने कम निर्माण सामग्री को पर्ची में अधिक बताकर एक बिल्डर को चूना लगाने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये बदमाश स्टेशनरी की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति से धर्मकांटे की फर्जी रसीद बनवाकर निर्माण सामग्री की आपूर्ति करते थे। इन के कब्जे से 71 हजार रुपये नकद, एक मोबाइल, 151 विभिन्न धर्मकांटे की पर्चियां, अलग-अलग ट्रेडर्स के एक हजार 721 विजिटिग कार्ड, एक प्रिटर, एक लैपटॉप, एक की बोर्ड और तीन ट्रक बरामद हुए हैं।


पुलिस की गिरफ्त में खड़े मुखतार, अर्पित राजपूत, राजेश कुर्मी और सिटू को कोतवाली- 58 पुलिस ने सेक्टर- 57 खोड़ा तिराहा से पकड़ा है। पुलिस ने ये गिरफ्तारी बिल्डर की शिकायत पर की जिसे ये आरोपी धर्मकांटे की फर्जी रसीद बनवाकर निर्माण सामग्री की आपूर्ति करने के बहाने तगड़ा चुना लगा रहे थे। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि मुखतार सेक्टर-19 में स्टेशनरी की दुकान चलाने वाले अर्पित राजपूत से धर्मकांटा की फर्जी पर्ची बनवाता था। एक ट्रक पर आरोपी पांच से 10 टन अधिक माल की फर्जी पर्ची बनवाकर सप्लाई करते थे। पिछले चार वर्षों से वह धोखाधड़ी करते आ रहे हैं। इन फर्जी पर्ची से ट्रक ड्राइवर राजेश कुर्मी व सिटू निर्माण सामग्री की सप्लाई करते थे। इस काम में मुखतार सभी को हिस्सा देता था।

एडीसीपी ने बताया कि बिल्डर नवीन सोनी की सेक्टर-33 में कंस्ट्रक्शन साइट है। उन्होंने सेक्टर -9 में भवन निर्माण सामग्री की दुकान चलाने वाले को निर्माण सामग्री की आपूर्ति का ठेका दिया था। पिछले 35 दिन से उनकी साइट पर निर्माण सामग्री आ रही थी। उन्होंने निर्माण सामग्री की पर्ची सेक्टर -60 स्थित हरिओम धर्मकांटे की मांगी थी। आरोपित उन्हें धर्मकांटे की फर्जी पर्चियां दे रहे थे। शक होने पर उन्होंने धर्मकांटा संचालक से संपर्क किया तो पता चला यह पर्चियां उनकी नहीं है। जिसके बाद नवीन सोनी ने कोतवाली सेक्टर -58 में मुकदमा दर्ज कराया था।

Related posts

हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस का 50000 रुपये का इनामी बदमाश मुठभेड़ के बाद अन्य तीन साथियों सहित किया अरेस्ट

Ajit Sinha

कुख्यात बावरिया गिरोह के बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, दो बदमाश गोली लगने से घायल, दो फरार

Ajit Sinha

स्टेशनरी दुकान में आज सुबह लगी भयंकर, आधा दर्जन दमकल के गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, देखें वीडियो

Ajit Sinha
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!