Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

एनआईओएस के खाते से 60 लाख का ऑनलाइन फ्रॉड, पुलिस मामले की जांच में जुटी।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट
भारत के सबसे बडे सरकारी शिक्षण संस्थान राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षण संस्थान( NIOS) के ऑफिशियल बैंक अकाउंट से 60 लाख का ऑनलाइन फ्रॉड करने की कोशिश हुई. जिसके बाद शिक्षण संस्थान की सचिव ने नोएडा के कोतवाली 58 में इसकी शिकायत दर्ज कराई है.पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

नोएडा के सेक्टर- 62 में देश के सबसे बड़ा सरकारी शिक्षण संस्थान राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान स्थित है. इस संस्थान में साइबर ठगों ने सेंधमारी कर 60 लाख रुपए निकालने में सफल रहे. लेकिन संस्थान की तत्परता के कारण इस ऑनलाइन का समय रहते खुलासा हो गया. जिसके कारण निकाले गए 60 लाख रुपए रिफंड हो गए. अब संस्थान के सचिव प्रदीप कुमार ने इसकी शिकायत कोतवाली 58 पुलिस ने की है पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

नोएडा ज़ोन के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि संस्थान के सेक्रेटरी प्रदीप कुमार द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर थाना 58 पुलिस ने मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है.जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसके आधार पर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। वही इतने बड़े संस्थान के साथ ऑनलाइन फ्रॉड के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा मुद्दा तो है ही हम इस पर गहनता से जांच कर रहे हैं और जल्दी इस ऑनलाइन फ्रॉड का खुलासा कर कार्रवाई करेंगे। एडिशनल डीसीपी ने बताया कि ऑनलाइन फ्रॉड जो कि 60 लाख का हुआ था वो रिफंड हो गया था, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related posts

अवैध शराब फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, अवैध शराब की 1420 पेटी ,10000 ढक्कन किया बरामद ,1 काबू

Ajit Sinha

एक करोड़ रूपए के प्रतिबंधित कोडीन सिरप की 36,238 बोतलों के साथ पूर्व केमिस्ट को पुलिस ने अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: फर्जी कागजात के जरिए जिला अदालत से जमानत दिलाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश -3 आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//glourdog.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x