Athrav – Online News Portal
नोएडा

नोएडा में शुरू हुआ जिले का पहला वाटर एटीएम, यहाँ आने वाले लोग पी सकेंगे शुद्ध और स्वच्छ जल।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट
नोएडा: सेक्टर- 21ए स्थित स्टेडियम में नोएडा का पहला वाटर एटीएम लगाया गया है. नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसका उद्घाटन करते हुए कहा कि नोएडा स्टेडियम में हर रोज एक्सरसाइज करने के लिए सैकड़ो की संख्या लोग सुबह-शाम आते हैं.

उनको शुद्ध और स्वच्छ उपलब्ध कराने के लिए यह फ्री वाटर एटीएम लगाया गया है. उन्होने बताया कि इसे पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर लगाया गया है। इस तरह वाटर एटीएम जरूरत के अनुसार शहर के अलग-अलग स्थानों पर भी लगाए जाएंगे।

वाटर एटीएम का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि ये ऐसा एटीएम है जिसमें पैसों की आवश्यकता नहीं होती। ये मैन्युअल बेस्ड एटीएम है जिसमें गिलास रखने के बाद ऑन का बटन दबाना होगा। इसके बाद पानी आने लगेगा। इससे ठंडा और सादा दोनों तरह का पानी निकलेगा। ठंडे के लिए ठंडा का बटन दबाना होगा । पानी भरने के बाद बंद के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि सीएसआर के तहत इस एटीएम को लगाया गया है। कंपनी ने इसे 3.50 लाख रुपए में लगाया है।

सीईओ ने बताया कि इस एटीएम को पायलट प्रोजेक्ट के तहत नोएडा स्टेडियम में लगाया गया है। जहां ज्यादातर खिलाड़ी और बच्चे आते है। उनको शुद्ध पानी देने के लिए इसे लगाया गया है। इस तरह क़े वाटर एटीएम शहर में कई और स्थानों पर इसे लगाया जाएगा। इसके लिए विभाग द्वारा सर्वे किया जा रहा है। प्राथमिकता के तौर पर शहर के बड़े बाजारों और व्यस्ततम स्थानों पर इसको लगाया जाएगा ताकि लोग ज्यादा ये ज्यादा इसका प्रयोग कर सके।

Related posts

जगन्नाथ शोभायात्रा के दौरान ई रिक्शा में रखें आतिशबाजी में आग लगने से जोरदार धमाका, दो घायल, कैमरे में कैद।

Ajit Sinha

डीपीएस की फिजिक्स टीचर ने सातवें फ्लोर से छलांग लगा कर आत्महत्या,फ्लैट में अकेली रह रही थी-पुलिस जांच में जुटी

Ajit Sinha

नकली घी-मक्खन बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत 5 अरेस्ट, 65 लाख के नकली घी एवं मक्खन बरामद

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//rndoshawotttor.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x