Athrav – Online News Portal
खेल फरीदाबाद

गोल्ड, सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल अपने कर चुके फरीदाबाद का जयदित्य सिंह अब ओलम्पिक में खेलना चाहता हैं।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:कराटे चैम्पियन जयदित्य सिंह ने मात्र 11 वर्ष की उम्र में गोल्ड, सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर शहर का नाम प्रदेश व देश में रोशन किया है। जयदित्य डीपीएस स्कूल ग्रेटर फरीदाबाद में सातवीं कक्षा का छात्र है तथा पिछले पांच वर्षों से वह कराटे कोच गणेश राजपूत से दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर 81 में कराटे की ट्रेनिंग ले रहे हैं। जयदित्य ने बताया स्कूल में कोच गणेश के पास पहले कराटे सीखता था। इस खेल में और रुचि आने लगी तो पूरा समय ध्यान देकर खेलने लग गया।

जयदित्य वर्ष -2017 से कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं, जयदित्य ने बताया 9 साल की उम्र में ब्लैक बेल्ट हासिल कर लिया। इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका कोच गणेश राजपूत की रही उनकी ट्रेनिंग से ही यह मुकाम प्राप्त हो पाया। कई घंटों की कड़ी ट्रेनिंग होने के बाद वह छोटी-छोटी बातों को बहुत ही ध्यान से समझाते हैं। इस खेल से मेरा आत्मविश्वास और बढ़ गया। जयदित्य ने बातचीत के दौरान अपने प्रधानाचार्य सुरजीत खन्ना,स्कूल की संचालिका ऋतु जैन का भी आभार प्रकट करते हुए उन के बदौलत ही मैं आज इस मुकाम तक पहुंच पाया हूं।

जिससे मैं अपनी पढ़ाई और खेल को पूरी तरह से कंप्लीट कर पा रहा हूं। आगे बातचीत में जयदित्य ने बड़ी भावुकता के साथ अपनी मां को याद किया और बताया कि उनके बदौलत ही यह सब कुछ संभव हो पाया है यदि कभी मन में निराशा भी आती है तो मां कहती है इससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा अपने आत्मविश्वास को बनाकर रखो। जयदित्य बड़े होकर इस खेल को ओलंपिक में खेलना चाहता है और स्वर्ण पदक जीतकर अपने परिवार, समाज एवं राष्ट्र का नाम विश्व भर में रोशन कर सकूं।

Related posts

फरीदाबाद:शहर की जनता को बिना डोनर लिए सिर्फ लैब चार्ज लेकर मिलेगा ब्लड,संस्था के ब्लड बैंक का केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल ने किया उद्घाटन

Ajit Sinha

फरीदाबाद :नये प्रौद्योगिकीय बदलावों के अनुरूप विश्वविद्यालय करेगा पाठ्यक्रमों में सुधारः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

Ajit Sinha

चंडीगढ़: प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने तथा पुलिस की कार्यप्रणाली बेहतर बनाने को लेकर डीजीपी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x