Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी दीपावली तक एलईडी लाइटों में जगमगता हुआ नजर आएगा,पानी की समस्या ख़त्म,चैयरमेन भारत भूषण।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड कालोनी का कायाकल्प की दिशा में यूआईसी तेज गति से कार्य कर रहा हैं, जिसमें हजारों लोगों की जरुरत को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य किए गए हैं और अभी किए जा रहे हैं,दीपावली आने तक ग्रीन फील्ड कालोनी एलईडी लाइटों से जगमगाता हुआ हुआ नजर आएगा ,यह कहना यूआईसी के चैयरमेन भारत भूषण का। यूआईसी चैयरमेन भारत भूषण ने बातचीत के दौरान उन्होनें कहा कि ग्रीन फील्ड कालोनी में लम्बें अरसों से पानी की दिक्कत एक बहुत बड़ी समस्या थी, जिसे लेकर यहां के निवासियों को सड़कों पर प्रदर्शन करना पड़ता था, जब उन्हें चैयरमेन बनने के बाद इस समस्या के बारे में पता चला तो वहां के 6000 परिवारों के दर्द को अपना दर्द समझते हुए उन्होने उसे जड़ से खत्म करने की ठान ली व वहां के निवासियों और जिला प्रशासन की सहयता से उन्होनें रैनीवेल से ग्रीन फील्ड कालोनी के पानी के पाइप लाइन से जुड़वां दिया, के बाद से वहां से पानी की समस्या तक़रीबन खत्म हैं।
उनका कहना हैं कि इसके बाद बिजली की भी काफी समस्या थी और वहां की लोगों की मांग थी कि ग्रीन फील्ड कालोनी में सब स्टेशन लगाने की, इसके दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने जमीन की मांग की,यह मसला पिछले कई सालों से पेंडिंग चला आ रहा था। उन्होनें जैसे ही चैयरमेन का पदभार संभाला और मामला समझने के बाद, उन्होनें तुरंत लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड को जमीन मुहैया करवा दी और सब स्टेशन का प्रस्ताव अभी सरकार के पास हैं,जल्द ही मंजूरी मिलने के बाद, उसका कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। उनका कहना हैं कि पिछले तीन महीनों में ग्रीन फील्ड कालोनी में 107 व 108, 109 व 110, 109 व 111 पार्क के पास 46 लाख रूपए की लागत से 6 सड़कें बनाई गई, जिनमें ग्रीन फील्ड कालोनी के लोगों का भी बड़ा सहयोग हैं,यह सभी सड़कें भागीदारी योजना के तहत बनाई गई हैं।

उनका कहना हैं कि वह यहां लोगों की सेवा करने के उद्देश्य से आए हैं, वह पूरे मन से करेंगें। उनका कहना हैं कि अगला कदम हैं ग्रीन फील्ड कालोनी में कुल 1500 एलईडी लाइटों को लगाने की हैं जिसमें 400 एलईडी लाइटें लगा दी गई हैं,200 एलईडी लाइटें 15 अगस्त तक और लगा दी जाएगी। बाकी के 900 एलईडी लाइटें दीपावली तक लगा दी जाएगी। इन लाइटों के चालू होने के बाद पूरा का पूरा ग्रीन फील्ड कालोनी बिजली की रौशनी से जगमगाता हुआ नजर आएगा। उनका कहना हैं कि वहां के पार्कों का भी सौंदर्य कारण की दिशा में भी तेजी से यूआईसी ने कार्य किया हैं, जिसमें फूलों के पौधे लगाए गए हैं जिसमें फूल भी खिलने शुरू हो गए हैं, जिसके कारण वहां का माहौल खुशनुमा बन गया हैं और लोगों के लिए ओपन जीम की ब्यवस्था हैं, जिसका पार्क में घूमने आए लोग उसका लाभ उठा रहे हैं, जिससे वह स्वस्थ्य रहेगें।

Related posts

ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ज़ोन में सेक्टर -37 से लेकर तिलपत रोड पर बन रहे एक दर्जन से अधिक दुकानें, निगम खामोश।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: बीजेपी-आरएसएस के नफरत के बाजार में कांग्रेस ने खोली मोहब्बत की दुकान : राहुल गांधी

Ajit Sinha

डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार ने आज अवैध रूप से बसाई जा रही 5 अवैध कालोनियों में की भारी तोडफोड।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//tauphaub.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x