Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: नीमका के राजकीय उच्च विद्यालय में एनटीपीसी निगम ने स्कूली बच्चों के लिए 18 लाख रूपए की लागत से दो कमरे बनवाए।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: गांव नीमका के राजकीय उच्च विद्यालय में एनटीपीसी फरीदाबाद निगम सामाजिक दायित्व विभाग के सौजन्य से स्कूली बच्चों के लिए 18 लाख रुपया की लागत से दो कमरे बनवाए गए। जिसका उद्घाटन फरीदाबाद के उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने किया। उपायुक्त ने बताया कि एनटीपीसी फरीदाबाद पूरे जिले में बिजली व्यवस्था को सुचारु रुप से चलाने के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर भाग लेती है ।

उन्होंने एनटीपीसी के महाप्रबंधक अमिताभ राय को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह आगे भी इसी तरह की सामाजिक कार्य में हिस्सा लेते रहे ,उनके ऐसा करने से आम जनता को उनके ऊपर गर्व महसूस होता है। एनटीपीसी फरीदाबाद ने नीमका गांव में 15 लाख रुपए की लागत से ग्राम वासियों के लिए दो आर ओ प्लांट भी लगाए इन आर ओ प्लांटों से नीमका गांव के वासियों को शुद्ध पानी मिलेगा। उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने उद्घाटन उपरांत एनटीपीसी गैस पावर स्टेशन का निरीक्षण भी किया वहां के उच्चाधिकारियों से कहा कि यह एक बहुत बड़ा प्लांट है इसी तरह के प्लांट अगर जगह- जगह लग जाए तो बिजली की समस्या समाप्त हो जाएगी। उन्होंने उच्चाधिकारियों से बात की कि अगर कोई पंचायत सोलर प्लांट के लिए जगह देती है तो एनटीपीसी वहां पर सोलर प्लांट का निर्माण करें।
इस पर महाप्रबंधक अमिताभ रॉय ने कहा कि अगर कोई पंचायत जगह देती है तो एनटीपीसी वहां पर सोलर सिस्टम प्लांट लगाने के लिए तैयार है।
उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने एनटीपीसी गैस पावर स्टेशन में पौधारोपण भी किया।उपायुक्त ने महाप्रबंधक अमिताभ के साथ साथ एनटीपीसी के अधिकारियों को आश्वासन दिया कि अगर प्रशासन की ओर से उन्हें किसी प्रकार की कोई सहायता की जरूरत पड़ती है तो वह हमेशा तो प्रशासन इसके लिए हमेशा तैयार रहेगा। इस अवसर पर गांव नीमका के सरपंच केशराम, राजकीय उच्च विद्यालय स्कूल की मुख्य अध्यापिका भारती के अलावा एनटीपीसी गेस्ट गैस पावर स्टेशन के उच्चाधिकारियों के साथ-साथ गणमान्य व्यक्ति मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related posts

फरीदाबाद :जिले में कानून व्यवस्था गुंडों के हाथ में हैं या पुलिस के हाथ में, बदमाश कभी पत्रकार के हाथ पैर तोड़ता, कभी कैदी भाग जाता हैं।

Ajit Sinha

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की पदयात्रा को लेकर फरीदाबाद – दिल्ली रोड नेशनल हाइवे-2 23 और 24 दिसंबर को रहेगी बंद।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: बड़खल झील का जीर्णोद्धार मुंबई के मैरिन ड्राइव की तर्ज पर किया जा रहा है-डीसी बिक्रम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x