Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:सूरदास पार्क की बदलेगी सूरत ,कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने किया 1 करोड़ 25 लाख के विकास कार्यों का शुभारंभ


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: सवा करोड़ के विकास कार्य तो सिर्फ शुरूआत है, संत सूरदास के नाम पर बना पार्क आने वाले वक्त में टाउन पार्क से कम नहीं होगा। ये दावा उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 8 के सूरदास पार्क में 1 करोड़ 25 लाख की लागत से होने वाले नवीनीकरण के कार्यों का शुभारंभ करते हुए किया। विपुल गोयल ने कहा कि सवा करोड़ की लागत से सूरदास पार्क में फुटपाथ रिपेयर,कोटा स्टोन, धौलपुर लगाने, 2 रेन हार्वेस्टिंग,2 कनोपी, जिम और लाइटें लगाने जैसे कार्य किए जाएंगे। उन्होने कहा कि सूरदास पार्क को विश्वस्तरीय बनाने को सरकार प्रतिबद्ध है क्योंकि ये संत सूरदास की भूमि है।

उन्होने कहा कि इस पार्क को टाउन पार्क की तरह विकसित करने में सरकार और भी बजट देने को तैयार है लेकिन पार्क के रखरखाव के लिए पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप बेहद जरूरी है। उन्होने कहा कि पिछली किसी भी सरकार ने सेक्टर 8 में इतने विकास कार्य नहीं करवाए जितने बीजेपी सरकार ने किए हैं। उन्होने कहा कि सेक्टर 8 में करीब 11 करोड़ के काम हो चुके हैं और करीब 14 करोड़ के कार्य पास हो चुके हैं जिन पर जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा में बिजली,पानी, सड़क जैसी मूलभूत समस्याएं दूर करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि इस क्षेत्र में पानी से कुल्ला करना भी मुश्किल था और बीजेपी सरकार ने रेनीवेल परियोजना के माध्यम से मीठा पानी देने का काम किया। उन्होने कहा कि पार्कों के विकास के साथ ओपन जिम, स्कूलों में कमरे और बुजुर्गों के लिए सीनियर सिटीजन क्लब सहित बीजेपी ने सेक्टर 7 और 8 का चहुंमुखी विकास किया है।

सूरदास पार्क में नवीनीकरण कार्यों के शिलान्यास के मौके पर विपुल गोयल ने जनसमस्याओं पर भी सुनवाई की। इस मौके पर स्थानीय पार्षद कुलबीर तेवतिया ने भी अपनी शिकायत रखी कि फाइनेंस कमेटी में फाइलें अटकने के कारण काम नहीं हो पा रहे। वहीं लोगों ने सीवर जाम रहने की शिकायत की जिस पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि सीवर और ड्रेनेज कार्य की फाइल भी फाइनेंस कमेटी में पेंडिंग है। उन्होने कहा कि जिस तरह फाइनेंस कमेटी में फाइलें अटकने की जनता और पार्षद शिकायत कर रहे हैं, उसे दूर करने के लिए वो खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात करेंगे और विकास कार्यों में कोई रूकावट नहीं आएगी।

Related posts

फरीदाबाद: 16वें मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज कप का बड़े उत्साह के साथ शुभारंभ हुआ

Ajit Sinha

पुलिस कमिश्नर के के राव ने आज तबादले के  सिलसिला को आगे बढ़ाते हुए 26 पुलिस कर्मियों को इधर से उधर किए हैं। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद में 40 आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे प्ले स्कूल : डीसी जितेंद्र यादव

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x