Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने सराय थाने का किया औचक निरीक्षण

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा निरीक्षण करने के लिए फरीदाबाद के सेंट्रल जॉन में स्थित थाना सराय पहुंचे। इस अवसर पर पुलिस आयुक्त के साथ डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ तथा एसीपी सराय देवेंद्र यादव सहित अन्य पुलिस स्टाफ मौजूद रहा। पुलिस आयुक्त अक्सर विभिन्न थानों का दौरा करते रहते हैं और वहां पर कार्यरत पुलिसकर्मियों से उनके कार्यों की समीक्षा करके फीडबैक लेते हैं तथा थाना परिसर के साथ-साथ थाने के रिकॉर्ड की जांच भी करते हैं।

पुलिस प्रवक्ता बताते हैं कि पुलिस आयुक्त अपनी टीम के साथ पुलिस थाना सराय पहुंचे जहां थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विनीत कुमार ने पुलिस आयुक्त व उनकी टीम का स्वागत किया। पुलिस आयुक्त ने थाने के भवन, पुलिसकर्मियों के रहने के बैरिक व अन्य स्थानों पर चेकिंग की तथा थाने के रिकॉर्ड चेक किए गए। उन्होंने थाने में उपलब्ध हथियारों को चेक किया। इसके साथ ही थाने में नए बने मालखाने को भी चेक किया । थाने का सौंदर्यीकरण और रखरखाव को देख पुलिस आयुक्त बहुत खुश हुए और इसके लिए उन्होंने थाना प्रभारी व टीम की प्रशंसा की। थाने के सौंदर्यीकरण के बारे में थाना प्रभारी को हिदायत देते हुए बताया कि थाने में इसी प्रकार आगे भी साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और थाने में अधिक से अधिक पौधे लगाकर थाने को और हरा-भरा बनाया जाए। इसके अलावा थाने में तैनात पुलिसकर्मियों से बातचीत करके उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और कहा कि यदि पुलिसकर्मियों को किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वह उन्हें बता सकते हैं। उनकी समस्याओं का तुरंत निपटारा किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने ट्रेनिंग कर रहे रंगरूट सिपाहियों से भी बात करके उनकी क्वालिफिकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात उन्होंने अनुसंधान अधिकारियों को उनके एरिया में अपराधियों पर नकेल कसकर अपराधों पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश दिए ताकि नागरिकों में कानून के प्रति विश्वास को बढ़ाया जा सके। 

Related posts

फरीदाबाद : गांव खेड़ीगुजरान में कबाड़ी के गोदाम में स्क्रैप में आए हैंड ग्रेनेड को तोड़ते वक्त हुआ बड़ा विस्फोट में 2 लोगों के चिथड़े-चिथड़े उड़ गए ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : बकरीद के दिन जमुना नदी के किनारे अवैध रूप से बसे बसंतपुर कालोनी के एक कमरे में भैंस की मीट बेचने,मीट बरामद की ।

Ajit Sinha

मेरे क्षेत्र में चल फिर मैं तुम्हें बताऊंगा, ये चैलेंज दोनों दोनों आरोपितों ने स्वीकार किया,उसकी आरोपितों ने हत्या कर दी-अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x