Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

फरीदाबाद: इंस्टिट्यूट ऑफ़ एनालिटिक्स (आईओए), यूके के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स, मानव रचना यूनिवर्सिटी ने इंस्टीट्यूट ऑफ एनालिटिक्स (IoA) के सहयोग से डेटा साइंस एंड एनालिटिक्स के लिए यूके स्थित एक पेशेवर निकाय, इंटरनेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (ISDC) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। यह सहयोग एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स के छात्रों के लिए आईएसडीसी के उद्योग विशेषज्ञों से सीखने, आईएसडीसी से दोहरा प्रमाणन प्राप्त करने और इंस्टीट्यूट ऑफ एनालिटिक्स से संबद्ध सदस्यता प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।
आईएसडीसी के छह वरिष्ठ प्रतिनिधि, मिलिंद दाते – निदेशक शिक्षण एवं विकास, आईएसडीसी, पुणे; डॉ विनोद मूर्ति – राष्ट्रीय प्रमुख आईटी और विश्लेषिकी, आईएसडीसी बैंगलोर;शोन बाबू – प्रमुख भागीदारी, आईएसडीसी बैंगलोर; विकास खोसला – क्षेत्रीय प्रमुख संस्थागत भागीदारी, दिल्ली कार्यालय, आईएसडीसी और सिद्धांत चंदेल – क्षेत्रीय प्रमुख, संस्थागत संबंध आईएसडीसी हस्ताक्षर समारोह में शामिल हुए।

प्रो. (डॉ.) आई के भट – कुलपति, एमआरयू; प्रो. (डॉ.) डी एस सेंगर – प्रो-वाइस चांसलर, एमआरयू; प्रो. (डॉ.) कामेश्वर सिंह – रजिस्ट्रार, एमआरयू; प्रो. (डॉ.) संगीता बंगा – डीन एकेडमिक्स, एमआरयू; एमओयू पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रो. (डॉ.) पारुल झाझरिया – डीन, प्रबंधन और वाणिज्य संकाय, एमआरयू और डॉ प्रगति चौहान – एचओडी, प्रबंधन उपस्थित थे। एमओयू के हिस्से के रूप में, छात्रों को इंस्टीट्यूट ऑफ एनालिटिक्स (आईओए), यूके से संबद्ध सदस्यता और आईएसडीसी से एमबीए की डिग्री के साथ उनके स्नातकोत्तर के दो साल पूरे होने पर डिप्लोमा प्रमाणपत्र मिलेगा। इसके अलावा, पाठ्यक्रम संरचना छात्रों को उद्योग और आईएसडीसी और आईओए से पेशेवर प्रशिक्षकों से इंटरवॉवन सीखने का लाभ प्रदान करेगी। यह अंतर्राष्ट्रीय संबद्धता छात्रों के इंटर्नशिप और प्लेसमेंट में सुनिश्चित सहायता प्रदान करेगी।

डॉ. आई के भट ने इस प्रयास की सराहना की और कहा, “एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स के लिए मानव रचना विश्वविद्यालय का इंस्टीट्यूट ऑफ एनालिटिक्स (आईओए) के साथ गठजोड़ हमारे छात्रों को अवसरों और रणनीतिक प्रक्रियाओं के बारे में अधिक व्यापक दृष्टिकोण बनाने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करने जा रहा है। कार्यक्रम को व्यवसाय में अच्छी शिक्षा और विशेष कौशल वाले स्नातकों की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि संगठनों को अपने ग्राहकों को समझने, भविष्य की मांग का पूर्वानुमान लगाने और प्रभावी निर्णय लेने के लिए बिग डेटा का उपयोग करने में मदद मिल सके।” मिलिंद दाते के शब्दों में, “आईएसडीसी, यूके स्थित एक संगठन, मानव रचना विश्वविद्यालय के साथ जुड़कर वास्तव में गर्व महसूस कर रहा है, जो आधुनिक समय के सर्वश्रेष्ठ पाठ्यक्रम – एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स को प्रदर्शित करने वाला एक प्रतिष्ठित संस्थान है। यह सहयोग एमबीए छात्रों को ऐसे वातावरण में काम करने में सक्षम होने के लिए विभिन्न अवसर प्रदान करेगा जो तेजी से चुनौतीपूर्ण है और दुनिया का सामना करने के लिए डिजिटल और विश्लेषणात्मक कौशल की आवश्यकता है। मानव रचना यूनिवर्सिटी को टीचिंग और लर्निंग, फैकल्टी क्वालिटी, फैसिलिटीज और सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी में उत्कृष्टता के लिए क्यूएस आई-गेज ओवरऑल डायमंड रेटिंग और एम्प्लॉयबिलिटी और एकेडमिक डेवलपमेंट के लिए क्यूएस आई-गेज प्लेटिनम रेटिंग से नवाजा गया है।स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स, एमआरयू ने हाल ही में बिजनेस एनालिटिक्स में एआईसीटीई अनुमोदित एमबीए लॉन्च किया है जो यूके स्थित संगठन, इंस्टीट्यूट ऑफ एनालिटिक्स के माध्यम से सुनिश्चित प्लेसमेंट, विशेषज्ञ मार्गदर्शन, दोहरी प्रमाणन और उद्योग एक्सपोजर प्रदान करता है।

Related posts

फरीदाबाद : भगवान श्र्री परशुराम जयंती के पावन अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने अपने निवास पर करवाया भजन संध्या का आयोजन।

webmaster

देश की उन्नति के लिए मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना जरुरी: कृष्णपाल गुर्जर

webmaster

पंचायत एवं जिला परिषद चुनाव: सिंबल पर चुनाव लड़ने के फैसले को लेकर हरियाणा भाजपा की बैठक बुधवार को।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whairtoa.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x