Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: देश की महिलाओं का अपने पैरों पर खड़ा होना बहुत जरूरी है- विधायक राजेश नागर

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: देश की महिलाओं का अपने पैरों पर खड़ा होना बहुत जरूरी है। जब तक हमारी आधी आबादी आत्मनिर्भर नहीं होगी समाज में साकारात्मक बदलाव नहीं आएगा।यह बात तिगांव क्षेत्र से भाजपा विधायक राजेश नागर ने बालिकाओं व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से कार्य कर रही सिंगर इंडिया लिमिटेड द्वारा आज जिले के गांव तिगांव में ड्राफ्टिंग व सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली 7 प्रतिभागियों को सिलाई मशीन व 20 प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र वितरित हुए कही। इस मौके पर जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस मौके पर सिंगर इंडिया लिमिटेड की जीएम.सीएसआर अल्पना सरना ने कहा कि अगर महिलाएं आगे आएं तो परियोजना की ओर से इस प्रकार के प्रशिक्षण भविष्य में भी आयोजित किए जाएंगे। अल्पना सरना ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान महिलाओं को रोजमर्रा के उपयोग में आने वाले विभिन्न प्रकार की कपड़ों की ड्राफ्टिंग एवं सिलाई करना सिखाया गया। अब इन महिलाओं को आमदनी भी होने लगी है। प्रशिक्षिकाओं ने महिलाओं को प्रशिक्षण के प्रति बहुत उत्साहित व रुचिपूर्ण बताया। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को संस्था के माध्यम से तैयार सामान को बाजार में उपलब्ध कराने में सहयोग करने का आश्वासन दिया।जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने कहा कि गरीब महिलाओं के लिया यह प्रशिक्षण एक वरदान की तरह है।

सिंगर इंडिया लिमिटेड पहले तो वंचित महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण देती है ताकि वे अपने पैरों पर खड़ी हो सकें और अपने तथा अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें।कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला रेडक्रास सोसायटी के सहायक पुरुषोत्तम सैनी, डा. एमपी सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष गजराज कौशिक, ब्लॉक मेंबर तेजसिंह अधाना, सुनील नागर, राजेश अधाना वकील, विजेंद्र अधाना वकील, पं शेर सिंह कौशिक, पं बिसन स्वरूप, रत्नी मैंबर, जोगेंद्र अधाना, पं हिरदे राम, तिलक सूबेदार, दुलीचंद अधाना आदि मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद:सुप्रीम कोर्ट से मुआवजे का फैसला आने के बाद भी किसानों को मुआवजे की नहीं मिली राशि-सतपाल नरवत

Ajit Sinha

फरीदाबाद : पानी कनेक्शन घोटाला : ग्रीन फील्ड कालोनी में पानी के अवैध कनेक्शनों को लगा कर लाखों वसूल रहे यूआईसी के लोग, जांच होगी, प्रवीण

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: एंटी करप्शन ब्यूरो ने 1.98 लाख की रिश्वत लेते 9 भ्रष्टाचारी को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//ufiledsit.com/4/2220576
error: Content is protected !!