Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: एसएसबी अस्पताल में हुआ नए आपातकालीन और ट्रॉमा विंग का उद्घाटन: डा. एस.एस. बंसल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: चिकित्सा क्षेत्र में एसएसबी अस्पताल ने शहर के लोगों को बेहतर और अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं देने के उद्देश्य से नए आपातकाल और ट्रॉमा विंग का उद्घाटन किया। नई इमरजेंसी और ट्रॉमा विंग का उद्घाटन हरियाणा के पहले कार्डियोलॉजिस्ट और एसएसबी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के सीएमडी डॉ. एस.एस. बंसल और अस्पताल की कार्यकारी निदेशक डॉ सीमा बंसल द्वारा किया गया। इस अवसर पर डॉ. राजीव चौधरी-चिकित्सा निदेशक, डॉ. दिलीप छाबड़ा-सीईओ, श्रीमती सुरेखा मिश्री-एचआर प्रमुख, सभी सलाहकार, सभी विभागों के एचओडी उपस्थित थे।

इस अवसर पर अस्पताल के सीएमडी डा. एस.एस. बंसल ने बताया कि अस्पताल में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ 10 बिस्तरों वाले अपने नए इमरजेंसी और ट्रॉमा विंग की शुरूआत की है और इस आपातकाल और ट्रॉमा विंग में लोगों को चौबीस घण्टे चिकित्सा सुविधाएं मौजूद रहेगी। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को हर तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है, जिसमें दिल का दौरा, ब्रेन स्ट्रोक, सडक़ के किनारे दुर्घटनाएं, गोली लगने से चोटें, औद्योगिक चोटें, जलने के साथ-साथ  सभी प्रकार की सर्जिकल और मेडिकल आपात स्थिति शामिल हैं।

डा. बंसल ने बताया कि हमारे पास एक विशेष ट्रामा टीम है जिसमें न्यूरोसर्जन, ऑर्थोपेडिक सर्जन, कार्डिएक सर्जन, जनरल सर्जन और प्लास्टिक सर्जन शामिल हैं जो शरीर के विभिन्न हिस्सों में सभी प्रकार की चोटों से निपटने के लिए साल में 24 घंटे 365 दिन उपलब्ध हैं तथा पूरा आपातकालीन स्टाफ कार्डियक अरेस्ट, हार्ट अटैक और हार्ट फेल्योर के रोगियों को उन्नत कार्डियक लाइफ सपोर्ट प्रदान करने के लिए पूरी तरह से प्रशिक्षित और प्रमाणित है। इसके अलावा अस्पताल में ब्लड बैंक, लैब टेस्टिंग, फार्मेसी, इमरजेंसी एक्स-रे, यूएसजी, सीटी स्कैन, एमआरआई स्कैन जैसी अन्य सहायक 24& 7 सेवाएं इमरजेंसी वार्ड के साथ ही उपलब्ध है।

Related posts

संविधान पर हमला हिंदुस्तान के गरीब आदमी के अधिकार पर हमला है – दीपेन्द्र हुड्डा

Ajit Sinha

दिन में भारी वाहनों को चलाने पर रोक, 30 जुलाई तक रात के 10 बजे से लेकर प्रात 4 बजे तक चलेंगें : डीसी

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने तीसरी से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी 24 फरवरी से स्कूलों में रेगुलर पढाई शुरू करने का निर्णय लिया 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//gleeglis.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x