Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक हरियाणा

फरीदाबाद : गुलाम नबी आजाद, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा व अशोक तंवर ने ख़ुशी से लखन सिंगला से कहा.जैसी आप की सेहत,वैसी आपकी शानदार रैली।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

फरीदाबाद : वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला द्वारा सेक्टर -16 के अनाज मंडी में आयोजित परिवर्तन बस रैली में  5000 से अधिक लोगों की भीड़ देख कर गदगद हुए हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने अपना  आशीर्वाद दे ही दिया। यह आर्शीवाद पिछले 15 दिनों के कड़ी मेहनत करने के बाद. उस समय मिला जब उनका रैली पूरी तरह से सफल हो गया और ख़ुशी से गदगद हुए उपरोक्त नेताओं ने इस इन्तेहान में पास आयोजक लखन कुमार सिंगला को ग्रेड ए का दर्जा दे गए।आशीर्वाद मिलने के बाद ख़ुशी से झूम उठे लखन सिंगला और फरीदाबाद से भाजपा के जमे बुनियाद को हिला कर रख दिया। अवश्य इस सफल रैली से इलाके के विधायक के नींद जरूर उड़ गए होंगें।

लोकसभा चुनाव के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने भीड़ को देख इतना ज्यादा खुश हो गए कि आयोजक व कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला को मजाकिया अंदाज में यह कह दिया की जैसी आपकी सेहत हैं उससे कहीं ज्यादा यहां पर लोगों की हजूम हैं। इसके बाद वह भाजपा के केंद्र -प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे, उनका कहना हैं कि भाजपा सरकार में बेरोजगारी का तादाद काफी बढ़ी हैं, नोटबंदी के कारण कारोबार पर ज्यादा असर पड़ा हैं, बहुत से ऐसे धंधे हैं जो नोटबंदी व जीएसटी लगने के कारण बंद हो गई हैं। लोग तो कमाना तो भूल गए, ब्यापारी इस सरकार में कारोबार में लगे पूंजी को खा रहे हैं. भाजपा सरकार ने पिछले 5 सालों में विकास तो किया नहीं ,बल्कि सरकार लोगों को आपस में लड़ाने का कार्य किया हैं और लोगों में नफरत  फैलाने  का कार्य किया। उनका कहना हैं कि लोगों को सिर्फ सपने दिखाने का कार्य किया हैं। उन्होनें कहा कि भाजपा सरकार ने सिर्फ चोरी करना सीखा हैं. जब इनकी चोरी पकड़ी जाती हैं तो कहते हैं कि मंत्रालय से उनकी फ़ाइल चोरी हो गई हैं। लोगों को अपने संबोधन में कहा कि आप लोगों को आगाह कर रहा हूँ कि भाजपा की सरकार एवीएम मशीन  में वोटों की चोरी करती  हैं इस बात से आप लोगों को सावधान करता हूँ कि इस  चुनाव में आप वोट डालते समय जब बटन दबाएं वोट डालने के लिए जब तक हाथ के निशान  वाले कांग्रेस की पर्ची न निकले। अगर बटन दबा कर चुपचाप निकल गए तो वह वोट भाजपा में  चोरी से चली जाती हैं। क्यूंकि इस सरकार के रगरग में चोरी करना छिपा हैं।



वहीँ,भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने चहेते नेता लखन सिंगला व उसके बेटे नितिन सिंगला को सबसे पहले तो अपना आशीर्वाद दिया। इसके बाद उन्होनें भाजपा के केंद्र व प्रदेश  सरकार के नाकामी के   एक -एक करके पोल खोलने लगे. भाजपा सरकार ने  लोगों से सिर्फ झूठ बोलने का कार्य किया। अपने संबोधन के समय उन्होनें लोगों से पूछा कि क्या फरीदाबाद स्मार्ट सिटी बना,तो लोगों ने कहा बिल्कुल नहीं, लोगों से यह भी पूछा कि स्मार्ट सिटी बनाने  की दिशा में कोई काम फरीदाबाद में हुआ तो लोगों ने कहा कि बिल्कुल नहीं हुआ, इस सरकार  में बेरोजगारी तेजी के साथ बढ़ा  हैं तो लोगों ने हाथ उठा कर कहा कि बिल्कुल बढ़ा हैं। उनका कहना हैं कि सरकार ने बेटी पढ़ाओं बेटी बचाओ का अभियान चला था। इस अभियान के तहत जो फंड सरकार द्वारा भेजी जाती  हैं वह भी पैसा न के बराबर खर्च किए जाते हैं.ऐसे में इस अभियान का मोदी व खटटर सरकार ने खुद मजाक उड़ाया हैं। बच्चियों के साथ देश भर में रेप हो रहे हैं कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं हैं प्रदेश में। उनका कहना हैं कि इतने ज्यादा तादाद में लोग एकत्रित हुए हैं इससे साफ़ संकेत हैं कि जनता भाजपा को भागने का प्लान बना लिया और कांग्रेस की सरकार को बनाने का मन बना  लिया हैं।  इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा के जुमलेबाज सरकार को उखाड़ ने का जनता द्वारा लिए गए संकल्प का स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी लोगों का तहे दिल से स्वागत किया। इस रैली को सफल बनाने में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, नितिन सिंगला, रोहित सिंगला, शिव शंकर भारद्वाज, मुकेश गर्ग,बाल किशन गोयल व उनके सैकड़ों साथियों ने अहम भूमिका निभाई हैं।

Related posts

टोक्यो ओलंपिक-2020 में भाग लेने वाले 126 खिलाडिय़ों के भारतीय दल में हरियाणा से 31 खिलाड़ी (25 प्रतिशत) शामिल हैं

Ajit Sinha

कांग्रेस कभी भी ओबीसी वर्ग की हितैषी नहीं रहे: डा. के.लक्ष्मण

Ajit Sinha

ताजा कोरोना बुलेटिन: फरीदाबाद में 8 नए कोरोना संक्रमित के मामले से बढ़कर कुल संख्या 193 हो गई हैं। 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zajukrib.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x