Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: 3000 बन्दियों ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर जेल में निकाली तिरंगा यात्रा-जयकिशन छिल्लर

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:आजादी का अमृत महोत्सव जिला जेल फरीदाबाद में महानिदेशक कारागार, हरियाणा मोहम्मद अकिल आईपीएस के निर्देशानुसार दिनांक 18-08-2022 से 16-08-2022 तक मनाया जा रहा है। जेल के लगभग 3000 बन्दियों ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर जेल में तिरंगा यात्रा जेल अधीक्षक जयकिशन छिल्लर की अगुवाई में आरम्भ की तथा भारत माता की जयघोष तथा वंदे  मातरम का गायन करते हुए सभी नदी जेल के खुले मैदान में अनुशासन मे रहते हुये कतार में बैठ गए । बन्दियों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तथा आजादी के 75 वर्ष पूरा होने बारे पटटिया ली हुई थी।

सभी बन्दियों का राष्ट्र के प्रति सम्मान भाव देखकर यह लग रहा था कि इनके दिल में भी राष्ट्रीय प्रेम कूट-कूट कर भरा हुआ है। बन्दियों को सम्बोधित करते हुये जेल अधीक्षक जयकिशन छिल्लर ने कहा कि हमें यह आजादी हमारे देश के असंख्य नौजवान व माताओं व बहनों के बलिदान स्वरूप प्राप्त हुई है। हमारे देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में पूरे देश में मनाया जा रहा है।

हमें अपने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का सम्मान हमेशा दिल से करना है तथा अपने देश के बारे में पहले सोचना है उसके बाद ही हमें राज्य, समाज तथा उसके बाद स्वयं के बारे में सोचना चाहिए । इसके बाद सभी बन्दियों ने सावधान खड़े होकर राष्ट्रगान गाया। इस दौरान जेल के बन्दियों द्वारा राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत भजन एवं गीतों के माध्यम से एक बहुत ही सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। सभी बन्दियों ने भारत माता की जय तथा वंदे मातरम की जयकार की।

सभी का राष्ट्र के प्रति सम्मान देखने लायक था। बन्दियों ने जेल से छूटने के बाद राष्ट्र के मान सम्मान के लिये कार्य करने की शपथ ली। जेल की सभी बैरकों के ऊपर बन्दियों के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया। जेल के अन्दर एक विशेष सफाई अभियान भी चलाया गया तथा पूरी जेल को साफ सुथरा बनाये रखने का प्रण भी सभी बन्दियों द्वारा लिया गया। इस दौरान उप-अधीक्षक श्री रामचन्द्र, अनिल कुमार तथा डा. मंथक पाराशर मेडिकल ऑफिसर तथा जेल स्टाफ भी मौजूद रहा।

Related posts

फरीदाबाद :ओल्ड फरीदाबाद की ब्रराही तालाब में आज के रोजा इफ्तार पार्टी ऐतिहासिक होगा, 36 बरादरी के हजारों लोग होंगें शामिल, लखन सिंगला।

Ajit Sinha

18 लोगों की हत्या करने वाला खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजारा को उत्तर प्रदेश एसटीएफ के साथ हुई एनकाउंटर में मारा गया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ने सूरजकुंड और नहरपार इलाके के अलग -अलग हिस्सों के 8 स्थानों पर की तोड़फोड़ की कार्रवाई।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x