Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

दोषी की मां ने की बेटे की जिंदगी बख्श देने की गुहार, तो निर्भया की मां बोलीं- 7 साल खून के आंसू रोई, अब पत्थर बन चुकी हूं

नई दिल्ली:निर्भया गैंगरेप मामले में चारों दोषियों को फांसी दिए जाने की तारीख तय हो गई है. चारों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी. फांसी को लेकर तिहाड़ जेल में तैयारियां शुरू हो गई हैं. मंगलवार को अदालत ने उनके डेथ वारंट साइन किए. उस दौरान कोर्टरूम में निर्भया के माता-पिता और दोषियों के परिजन भी मौजूद थे. वहां एक लम्हा ऐसा भी आया, जब दोषी मुकेश सिंह की मां निर्भया की मां के पास पहुंचीं और अपने बेटे की जिंदगी बख्श देने की गुहार लगाई.


इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह कैसे भूल सकती हैं जो उनकी बेटी के साथ हुआ था.निर्भया की मां ने कहा, ‘जब मुकेश सिंह की मां मेरे पास आईं और मुझसे अपने बेटे की जिंदगी बख्श देने की गुहार लगाई तो मेरे अंदर कोई भावना नहीं थी. 7 साल पहले हमने अपनी बेटी को खो दिया.घटना के बाद उसे मैंने जिस हालत में देखा था वो पल मैं आज भी नहीं भूल पाई हूं.उसका शरीर खून से लथपथ था. उसके शरीर पर कई जख्म थे.ऐसा लग रहा था कि जैसे उसपर जानवरों ने हमला किया हो. मैंने 7 साल खून के आंसू बहाए हैं.अब मुझे बिल्कुल फर्क नहीं पड़ता है कि कोई रो रहा है या दया की भीख मांग रहा है क्योंकि 7 साल रोने के बाद अब मैं पत्थर बन चुकी हूं. मैं कुछ भी महसूस नहीं करती. ये (निर्भया केस का फैसला) न्याय और देश की हर बेटी की सुरक्षा से जुड़ा है.’निर्भया के पिता ने कहा, ‘जिस तरह से हमारे जीवन से हमारी बेटी अलग हुई, उसे कोई नहीं भूल सकता. उन कड़वी यादों के साथ नहीं रह सकता.ये दर्द ता उम्र हमारे साथ रहेगा. अब जब दोषियों को फांसी होगी तो ये समाज को बड़ा संदेश देगी, खासकर अपराधियों को कि वह कानून से बच नहीं सकते.’ बताते चलें कि 16 दिसंबर, 2012 को निर्भया अपने दोस्त के साथ फिल्म देखकर घर लौट रही थी. पश्चिम दिल्ली के पास दोनों एक प्राइवेट बस में सवार हुए. बस में 6 लोग मौजूद थे. हैवानों ने चलती बस में निर्भया से गैंगरेप किया और हैवानियत की सभी हदों को पार कर दिया. निर्भया ने अस्पताल में कई दिनों तक मौत से जंग लड़ी लेकिन 29 दिसंबर को वह जिंदगी की जंग हार गई.

Related posts

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी)- जुलाई 2019 के परिणाम घोषित किए

Ajit Sinha

क्वारंटाइन सेंटर में कराया गया बालाओं का डांस, आप स्वंय देखिए इस वायरल वीडियो में।

Ajit Sinha

दिल्ली सरकार ने जरूरी सेवा जुड़े 26447 लोगों को जारी किया ई-पास: अरविन्द केजरीवाल

Ajit Sinha
//stoobsugree.net/4/2220576
error: Content is protected !!