Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: डिग्री धारक नौकरी निर्माता बने या ढूंढने वाले ,यह निर्णय स्वयं लें – बंडारू दत्तात्रेय

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि डिग्री धारक नौकरी निर्माता बनना चाहते हैं या नौकरी ढूंढने वाले, इस बारे उन्हें स्वयं ही निर्णय लेना होगा। राज्यपाल चण्डीगढ में आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजेज राजपुरा द्वारा पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री सेक्टर 31 चंडीगढ़ में आयोजित 12वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद नई दिल्ली सदस्य सचिव, प्रोफेसर राजीव कुमार, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान के संयुक्त निदेशक डॉ. पुनीत गिरधर बतौर सम्मानित अतिथि तथा समारोह की अध्यक्षता आर्यन्स ग्रुप के चेयरमैन डॉ. अंशू कटारिया ने की।

राज्यपाल ने फार्मेसी, इंजीनियरिंग, लॉ आदि सहित विभिन्न कोर्सों  के मेधावी छात्रों को डिग्री प्रदान की। उन्होंने विद्यार्थियों से समाज का नेतृत्व करने की क्षमता विकसित करने और अवसर को परखकर आगे बढ़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा देश की संपत्ति हैं। इसलिए उन्हें राष्ट्र निर्माण गतिविधियों में योगदान देना चाहिए। हरियाणा के राज्यपाल ने कहा कि आज के छात्र कल के राष्ट्र के निर्माता हैं। छात्रों को उनके इच्छित क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए सीमाओं को कम करने की आवश्यकता नहीं है। जीवन में आगे बढ़ने और सफलता पाने के लिए छात्रों में रचनात्मक दृष्टिकोण के साथ सामाजिक समस्याओं के बारे में गम्भीर होना चाहिए। उन्होंने छात्रों को अच्छा नागरिक बनने और देश का नाम रोशन करने के लिए दिन-रात मेहनत करने की सलाह दी।

Related posts

    छापा मारने आई बठिंडा पुलिस के ऊपर ड्रग तस्करों ने  किया कातिलाना हमला, तस्करों ने जमकर चलाई गोलियां, देखिए लाइव वीडियो।   

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा सत्र में आज कुल 12 विधेयक पारित किए गए, जानने के लिए पढ़ें

Ajit Sinha

ब्रेकिंग: हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने (डीएचबीवीएन) के सहायक लाइनमैन 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट किया है।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//chourdain.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x