Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

ब्रेकिंग न्यूज़: दिल्ली मेट्रो: सेवा लाइन से जारी की जानी चाहिए और TOMORROW से लाइनें प्राप्त करें

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: मेट्रो सेवाओं की श्रेणीबद्ध बहाली के चरण- I के हिस्से के रूप में, दिल्ली मेट्रो अपनी ब्लू लाइन यानी लाइन -3 / 4 पर द्वारका सेक -21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी / वैशाली (65.33 किमी / 58 स्टेशनों) पर 171 दिनों के बाद परिचालन शुरू करेगी। ) और पिंक लाइन यानी, मजलिस पार्क से शिव विहार तक लाइन -7 (57.58 किमी & 38 स्टेशन) कल से यानी 9 सितंबर, 2020 तक। कल से, इन दोनों लाइनों पर सुबह 7:00 बजे से सुबह 11:00 बजे तक और पीली / रैपिड लाइन्स के साथ शाम को 4:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक सेवाएं उपलब्ध होंगी जो पहले से ही चालू हैं दिए गए समय के अनुसार कल से।

इन दोनों लाइनों के फिर से खुलने से नीचे दिए गए अनुसार मौजूदा 28 इंटरचेंज मेट्रो स्टेशनों में से नौ की उपलब्धता सुनिश्चित होगी: उपरोक्त पंक्तियों के अलावा, 3 और लाइनें- रेड लाइन यानी रिठाला से लाइन -1, शहीद स्टाल न्यू बस अडडा (गाजियाबाद), ग्रीन लाइन यानी कीर्ति नगर / इंद्रलोक से ब्रिग तक लाइन -5। होसियार सिंह (बहादुरगढ़) और वायलेट लाइन अर्थात, कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) के लिए लाइन -6 भी 10 सितंबर, 2020 से प्रत्येक दिन सुबह 4 घंटे यात्री सेवा के समान समय के साथ, 10 सितंबर, 2020 के बाद से सेवाएं फिर से शुरू करेगा। और शाम को मेट के फिर से शुरू करने की योजना के तहत
1. राजौरी गार्डन (ब्लू लाइन)
2. आईएनए दिल्ली हाट (पीला & Pink Line) 

3. मयूर विहार फेज – I (ब्लू लाइन & Pink Line)

4. कड़कड़डूमा (ब्लू लाइन & Pink लाइन)
5. राजीव चौक (ब्लू लाइन& Yellow Line )
6. यमुना बैंक (ब्लू लाइन 3 & 4)

7. आनंद विहार आईएसबीटी (ब्लू लाइन & Pink Line)
8. आजादपुर (गुलाबी रेखा & Yellow Line)  
9. सिकंदरपुर (येलो लाइन  & Rapid Metro)

गेट्स की सूची जो सभी आवश्यक अपडेट के साथ प्रत्येक स्टेशन पर यात्रियों के प्रवेश के लिए खुली रहेगी, दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट www. delhimetrorail.com के होम पेज पर यात्री सूचनाओं की आसान पहुँच के लिए उपलब्ध है। उपरोक्त पंक्तियों के अलावा, 3 और लाइनें- रेड लाइन यानी रिठाला से लाइन -1, शहीद स्टाल न्यू बस अडडा (गाजियाबाद), ग्रीन लाइन यानी कीर्ति नगर / इंद्रलोक से ब्रिग तक लाइन -5। होसियार सिंह (बहादुरगढ़) और वायलेट लाइन अर्थात, कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) के लिए लाइन -6 भी 10 सितंबर, 2020 से प्रत्येक दिन सुबह 4 घंटे की यात्री सेवा के समान समय के साथ, 10 सितंबर, 2020 के बाद सेवाओं को फिर से शुरू करेगी।

और शाम को स्टेज-आई के तहत मुझे फिर से शुरू करने की योजना इसके बाद, शेष बची हुई लाइनें (स्टेज-I की मौजूदा लाइनों के अलावा) को स्टेज -2 (मैजेंटा लाइन यानी, जनकपुरी पश्चिम से लाइन -8 के तहत फिर से खोला जाएगा) बोटैनिकल गार्डन & ग्रे लाइन यानी द्वारका से नजफगढ़ तक लाइन -9 और स्टेज -3 (नई दिल्ली से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन क्रमश: 11 वीं और 12 सितंबर, 2020 को शुरू की गई योजना के द्वारका सेक -21)। इस प्रकार, पूरे मेट्रो नेटवर्क को 12 सितंबर, 2020 से पूरे दिन यात्री सेवाओं के लिए परिचालन योग्य बना दिया जाएगा, क्योंकि यह 22 मार्च 2020 से पहले था, जो चल रही महामारी के कारण यात्रियों द्वारा यात्रा के दौरान सभी सामाजिक दूरी मानदंडों / दिशानिर्देशों के साथ था।

Related posts

एसबीआई बैंक में 22842 करोड़ रूपए हुआ घोटाला भारत का सबसे बड़ा घोटाला हैं ,कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बोला हमला -वीडियो सुने।

Ajit Sinha

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का राहुल गांधी पर पलटवार राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस में जो भी बोला, वह झूठ के पुलिंदे के सिवा कुछ और नहीं था।,।

Ajit Sinha

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज उत्तर प्रदेश बूथ विजय अभियान का शुभारंभ किया।

Ajit Sinha
//nossairt.net/4/2220576
error: Content is protected !!