Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने आज पीएम नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल केंद्रीय महिला मंत्रियों को किया सम्मानित।

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल मातृ शक्ति के अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित किया और भारत की मातृशक्ति की वंदना करते हुए परिवार, समाज और देश के नवनिर्माण में उनकी भूमिका की सराहना की। यह कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित किया गया। केंद्रीय महिला मंत्रियों श्रीमती निर्मला सीतारमण, श्रीमती स्मृति ईरानी, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, साध्वी निरंजन ज्योति, सुश्री शोभा कारंदलजे, श्रीमती दर्शना जरदोश, श्रीमती अन्नपूर्णा देवी, सुश्री प्रतिमा भौमिक डॉ भारती पवार और श्रीमती रेणुका सिंह को आज भाजपा महिला मोर्चा की ओर से सम्मानित किया गया। श्रीमती श्रीनिवासन ने महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व देने और मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण स्थान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद किया और भाजपा में नारी शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की भूरि-भूरि सराहना की।

कार्यक्रम में महिला मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम के साथ महिला मोर्चा की सभी पार्टी पदाधिकारी, महिला सांसद एवं वरिष्ठ मातृ शक्ति उपस्थित रहीं। कार्यक्रम को श्रीमती वानिती श्रीनिवासन के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण और श्रीमती स्मृति ईरानी जी ने भी संबोधित किया। केंद्रीय महिला मंत्रियों का पार्टी के केंद्रीय मुख्यालय में अभिनंदन करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि हमारी संस्कृति में मातृ शक्ति का सम्मान सदियों से है। पूरी दुनिया को हमारी संस्कृति से सीख लेनी चाहिए लेकिन हम अपनी संस्कृति के मजबूत पक्षों की चर्चा ही नहीं करते। जब भी चर्चा होती है तो हम देवता-देवी नहीं कहते बल्कि देवी-देवता कहते हैं, नारायण लक्ष्मी नहीं अपितु लक्ष्मी नारायण कहते हैं, शंकर गौरी नहीं बल्कि गौरी शंकर कहते हैं,सीता-राम कहते हैं। हमारे तो संस्कार में ही महिलाओं का स्थान सबसे पहले आता है। जिस घर में गुरु, माता और महिला का सम्मान नहीं होता, वहां बरकत कभी भी नहीं आ सकती। जहां महिलाओंको सम्मान दिया जाता है,वह परिवार हमेशा आगे बढ़ता है, उसे आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता। मैं महिला मंत्रियों के अभिनंदन के उत्कृष्ट कार्यक्रम की रचना के लिए भाजपा की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती वानिती श्रीनिवासन को भी बधाई देता हूँ।नड्डा ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह से हर क्षेत्र में बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया है और अपने मंत्रिमंडल में नारी शक्ति को सम्मान दिया है, वहअभूतपूर्व और सराहनीय है। मुझे माननीय प्रधानमंत्री जी के साथ काम करने का लंबा अनुभव प्राप्त हुआ है। युवा मोर्चा के समय से ही मैंने उनके साथ कार्य किया है। वे हमेशा ‘आउट ऑफ द बॉक्स’ सोच को तरजीह देते हैं। उनसे कई बातें भी सीखने को मिली हैं। हाल ही में जो केंद्रीय मंत्रिपरिषद का विस्तार हुआ है, उससे एक स्पष्ट संदेश देश में गया है। केंद्रीय मंत्रिपरिषद में महिलाओं को जितना प्रतिनिधित्व इस बार मिला है, उतना आज से पहले कभी नहीं हुआ। इस बार के मंत्रि मंडल में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व मिला है और यह गुलदस्ते की तरह सभी समाज को साथ लेकर चलने वाला बना है। प्रधानमंत्री ने प्रतिभा को पहचानते हुए नारी शक्ति को न केवल प्रतिनिधित्व का सही अवसर दिया है बल्कि उन्हें परफॉर्म करने का माहौल भी दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि स्वच्छता अभियान और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ने महिलाओं के जीवन के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। खुले में शौच और लकड़ी के चूल्हे से मुक्ति ने महिलाओं को कई प्रकार की बीमारियों से भी मुक्त किया है। हमें डॉ राम मनोहर लोहिया के उद्बोधनों को सुनना चाहिए। उन्होंने 60 के दशक में ही खुले में शौच की व्यवस्था पर सवाल उठाये थे और इसे एक सामाजिक धब्बा बताया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने से पहले तक किसी भी कांग्रेस सरकार ने इस दिशा में प्रयास नहीं किये। ये हमारे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होंने खुले में शौच से मुक्ति देकर महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है। नड्डा ने कहा कि आज शिशु मृत्यु दर भी घटा है और मातृ मृत्यु दर में भी गिरावट आई है। चाहे मातृ वंदन कार्यक्रम हो, परिवार विकास मिशन हो, बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ अभियान हो, सुकन्या समृद्धि योजना हो, गर्भावस्था अवकाश हो या फिर फ्री एम्बुलेंस और फ्री डिलीवरी की सुविधा के साथ-साथ 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करना हो, हमारी सरकार ने हर कदम पर महिलाओं के कल्याण के लिए कार्य किया है। महिला सशक्तिकरण के जो कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में हुए, उतने पहले कभी नहीं हुए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जहां वंशवाद, जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की कोई जगह नहीं है। यहाँ प्रतिभा को सम्मान मिलता है, मातृ शक्ति को सम्मान मिलता है और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन एवं माहौल मिलता है। पार्टी की स्थापना के समय से ही हमें पूर्ण विश्वास था कि हमारा रास्ता सही है और वैज्ञानिक है, इसलिए हम अडिग रूप से अपने पथ पर आगे बढ़ते गए और यहाँ तक पहुंचे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने नारी शक्ति को पॉलिसी,प्रोग्राम, एडमिनिस्ट्रेशन और गवर्नेंस में जितना स्थान दिया, उतना किसी और पार्टी ने नहीं दिया। मैं आज एक बार पुनः श्रीमती वानिती श्रीनिवासन को इस तरह के उत्कृष्ट कार्यक्रम की रचना के लिए साधुवाद देता हूँ और आशा व्यक्त करता हूँ भाजपा महिला मोर्चा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महिला सशक्तिकरण की नीतियों और कार्यों को घर-घर पहुंचाएगी और इसी तरह पार्टी के कार्यक्रमों को सफल बनाने में अपना योगदान देगी।

Related posts

ट्रिपल मर्डर के मुख्य आरोपित दिलीप देवल एनकाउंटर में मारा गया , 5 पुलिसकर्मी भी घायल

webmaster

गर्लफ्रेंड को सैर पर ले जाना चाहता था लड़का, पापा ने पैसे नहीं दिए तो बन गया लुटेरा

webmaster

हल्दीघाटी के युद्ध में महाराणा प्रताप को विजेता घोषित करने की तैयारी

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x