Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रोड शो किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज मंगलवार को गांधीनगर में युवक सेवा सांस्कृतिक विभाग के तत्वाधान में आयोजित देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व अर्पित कर देने वाले महान क्रांतिकारियों के जीवन पर आधारित ‘वीरांजलि कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में गुजरात सरकार में मंत्री और पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतूभाई वाघानी, गुजरात सरकार में मंत्री हर्ष सांघवी और मेयर हितेश मकवाना सहित कई गणमान्य व्यक्तित्व की गरिमामय उपस्थिति रही।

इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ‘वीरांजलि कार्यक्रम के आयोजकों को साधुवाद देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव काल में देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व अर्पित कर देने वाले नाम-अनाम महान स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से देश की भावी पीढ़ी का परिचय कराने का जो बीड़ा उठाया है, उसमें ‘वीरांजलि’ एक महत्वपूर्ण पड़ाव हो सकता है। मैं आयोजकों को हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में आयोजित इस देशभक्ति पूर्ण श्रद्धांजलि कार्यक्रम ‘वीरांजलि के लिए साधुवाद देता हूँ। मैं इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी कलाकारों का भी अभिनंदन करता हूँ। इसके अतिरिक्त बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रोड शो भी किया।

नड्डा ने कहा कि आज इस कार्यक्रम के माध्यम से महान क्रांतिकारी और भारत माता के वीर सपूत शहीद भगत सिंह, शहीद सुखदेव और शहीद राजगुरु के जीवन से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण बातों को दर्शाया जाने वाला है। हमें हमारी वीर शहीदों के जीवन से सीख लेकर देश के लिए कुछ कर गुजरने को प्रेरित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह को तय समय से लगभग 11 घंटे पहले ही फांसी दे दी गई क्योंकि अंग्रेजी हुकूमत भारतवर्ष की जनता के दिल में शहीद भगत सिंह के प्रति प्यार, सम्मान और समर्थन से डर गई थी। उन्हें यह लगा कि यदि तय समय के अनुसार शहीद भगत सिंह जी को फांसी दी गई तो तब तक जनता की आवाज इतनी बुलंद हो जायेगी कि फांसी देना मुमकिन न होगा। ऐसे महान क्रांतिकारियों के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जनता का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस स्वतंत्रता दिवस पर लाल
किले की प्राचीर से देशवासियों ने पंच प्रण लेने का आह्वान किया है।

हमें कटिबद्ध भाव से पाँचों प्रण को निभाना है। हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमें अगले 25 वर्षों में भारत को एक विकसित देश बनाना है, गुलामी की सभी मानसिकता से आजादी पानी है, अपनी महान विरासत पर गर्व करते हुए आगे बढ़ना है, एकता और एकजुटता के साथ ‘न्यू इंडिया के निर्माण के लिए काम करना है और देश के प्रति अपने कर्तव्यों का भी सही से पालन करना है। अगर प्रधानमंत्री ‘राजपथ को ‘कर्तव्य पथ में बदल सकते हैं तो हमें भी अपने कर्तव्य-पथ पर चलते हुए देश के नवनिर्माण में अपनी आहुति देनी चाहिए। तभी हमारा भारत पुनः विश्वगुरु के पद पर प्रतिष्ठित हो सकेगा।

Related posts

काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए जबरदस्त धमाके का सामने आया लाइव वीडियो – देखिए इस वीडियो में कितना जबरदस्त धमाका हैं।

webmaster

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात के वरिष्ठ पर्यवेक्षक के रूप में ताम्रदावाज साहू को नियुक्ति किया है- पढ़े 

webmaster

सीएम अरविंद केजरीवाल का तत्काल एक्शन, दस दिन में कंपोस्ट प्लांट से आ रही बदबू खत्म करें अन्यथा बंद होगा प्लांट

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whairtoa.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x