Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भाजपा किसान मोर्चा के कार्यक्रम “नमो किसान पंचायत: ई-बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज मंगलवार को नभोई (गांधीनगर) के पटेल फार्म में भाजपा किसान मोर्चा के कार्यक्रम “नमो किसान पंचायत: ई-बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उनसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों के कल्याण हेतु लिए गए इनिशिएटिव को घर-घर पहुंचाने का आह्वान किया। कार्यक्रम में गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता एवं किसान मोर्चा के पदाधिकारी उपस्थित थे। “नमो किसान पंचायत: ई-बाइक में 182 बाइक शामिल हैं जिसमें सभी पर एलसीडी लगायी गयी है। भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा कार्यकर्ता ई-बाईक पर नमो एप के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे किसानों के हित में लायी गयी योजनाओ को गांव-गाँव तक ले जाएंगे। ज्ञात हो कि नड्डा दो दिवसीय गुजरात प्रवास पर हैं। आज उनके प्रवास का पहला दिन है। वे अपने गुजरात प्रवास पर कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे और संगठनात्मक बैठकें करेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि किसान नेता होने का दंभ भरने वाले तो कई नेता हुए लेकिन जितना काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विगत 8 वर्षों में समग्र देश के किसानों के लिए किया है, उतना किसी ने नहीं किया। इससे पहले जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब भी उन्होंने किसानों के लिए कई दूरदर्शी निर्णय लिए थे जिसके कारण किसान काफी लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को योजनाबद्ध तरीके से लाभ पहुंचाया है। नड्डा ने कहा कि शताब्दी की सबसे बड़ी त्रासदी वैश्विक कोरोना संक्रमण के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से देश के लगभग 80 करोड़ लोगों तक मुफ्त जरूरी खाद्यान्न पहुँचाई ताकि
लॉकडाउन से उत्पन्न आर्थिक परेशानी के कारण देश का कोई भी गरीब भूखा न सोने पाए। पहले तो जब महामारी आती थी तो लोग बीमारी से ज्यादा भूख के चलते काल कवलित हो जाते थे। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री की प्रेरणा से पहली बार देश में ही कोविड के दो-दो विश्वस्तरीय स्वदेशी टीके विकसित हुए देश कोविड से सुरक्षित हुआ। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किसानों के दुःख को समझ कर उसे दूर करने का कार्य किया है जबकि विपक्ष के लोग किसानों के नाम पर केवल और केवल राजनीति कर रहे हैं। देश में तथाकथित किसान नेताओं ने कभी भी यह नहीं सोचा कि किसानों को खेती के लिए पैसे की आवश्यकता होती है तो उसमें सरकार किस तरह से मदद कर सकती है।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से देश के लगभग 11 किसानों के एकाउंट में बिना किसी बिचौलिए के अब तक 11 किस्तों में लगभग दो लाख करोड़ रुपये पहुंचाए हैं जबकि एक समय में देश के एक प्रधानमंत्री कहते थे कि एक रुपए भिजवाता हूं तो जनता को 15 पैसे मिलते हैं। पता नहीं वह कौन सा हाथ था जो बाकी पैसा ले जाता था। प्रधानमंत्री कृषि फसल बीमा योजना से 83 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं। “ई-नाम” के तहत लगभग 1000 ई-मंडी में 2.5 लाख किसानों को लाभ मिला है। किसान रेल योजना के तहत रेल कॉरिडोर बनाया गया ताकि जल्द खराब होने वाले कृषि उपज को जल्द से जल्द मंडियों में पहुंचाया जा सके। इस योजना पर 50 प्रतिशत अनुदान भी दिया गया। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के लिए 90 हजार करोड़ रुपए आवंटित किए गए। यह भारत की बदलती तस्वीर है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 8 साल में कृषि बजट लगभग छः गुना बढ़ा है।

गांधीनगर में तरल नैनो यूरिया की फैक्ट्री लगायी गयी है जो दुनिया की सबसे बड़ा लिक्विड नैनो यूरिया फैक्ट्री है। गुजरात में किसानों के हित में और कृषि क्षेत्र के विकास लिए बहुत सारे काम किए गए। गुजरात में 122 ई-मंडी में लगभग 9,460 करोबारी कारोबार काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को ई-मंडी उपलब्ध कराकर उनकी उपज को देश के किसी भी कोने में बेचने की सुविधा उपलब्ध कराई। गुजरात की भाजपा सरकार ने 15 लाख किसानों को 5 हजार करोड़ रुपए का ब्याज रहित ऋण उपलब्ध कराई है। राज्य में लगभग 32 हजार किसानों को ट्रैक्टर खरीदने के लिए ऋण दिए गए। लगभग डेढ़ लाख किसानों को आधुनिक तकनीक एवं उपकरणों के इस्तेमाल के लिए लगभग 400 करोड़ रुपए दिए गए। गुजरात में लगभग 1.5 लाख छोटे-छोटे चेकडैम बनाए गए हैं, इससे भूमिगत जल-स्तर में वृद्धि हुई है और किसानों को सिंचाई जल भी सहजता से उपलब्ध हो रहा है। नड्डा ने कहा कि अपने विकास कार्यक्रमों का लेखा-जोखा केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी ही दे सकती है क्योंकि हमने कर के दिखाया है। कांग्रेस के पास बताने के लिए कुछ नहीं होता है क्योंकि उसने न कभी देश के बारे में सोचा, न प्रदेश के बारे में। दूसरी पार्टी के नेता केवल झूठ और दोषारोपण की राजनीति में व्यस्त रहते हैं। वे किसानों को गुमराह करने की राजनीति करते हैं, हम किसानों के कल्याण के लिए काम करते हैं। वे वोट बैंक की राजनीति करते हैं, हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की नीति पर काम करते हैं। गुजरात की जनता जानती है कि किसने गुजरात को आगे बढ़ाया है, किसने गुजरात की तस्वीर बदली है और किसने गुजरात को विकास का मॉडल बनाया है। आगामी विधान सभा चुनाव में भी भाजपा रिकॉर्ड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Related posts

गजब: एक महीने में तीन बार मां बनी थी महिला, तीनों बच्चे स्वस्थ

webmaster

जीजा, साली, साली का पति व एक कर्मचारी ने मिलकर पिस्तौल की नोंक पर 64 लाख रूपए की लूट को अंजाम दिया था-अरेस्ट

webmaster

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  एक शख्स को 30 पिस्तौल व 50 जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया हैं। 

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//intorterraon.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x