Athrav – Online News Portal
नोएडा

अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने पहुंची, अतिक्रमण विभाग टीम को भारी विरोध के बाद वापस लौटना पड़ा।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा : शहर में अवैध निर्माणों के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण का अभियान लगातार जारी है इसी अभियान के तहत आज नोएडा प्राधिकरण की टीम चार बुल्डोजरों के साथ सेक्टर- 81 के मेट्रो स्टेशन के पास बने अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने पहुंची,  लेकिन लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.  पुलिस बल कम होने और टकराव की स्थिति को देखते हुए प्राधिकरण ने अपने अभियान को रोक दिया और वापस लौट आई. सेक्टर- 81 में अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्राधिकरण के अतिक्रमण विभाग का लोगों ने जमकर विरोध किया और सैकड़ों संख्या में बुजुर्ग, बच्चों और महिलाएं इकट्ठा हो गई,.  जिनका कहना था कि उन्होंने जिंदगी भर की जमा पूंजी जमा कर 50 गज, 100 गज में  यह मकान बनाए हैं.  

इस मकानों की रजिस्ट्री भी हुई है और दाखिल खारिज भी हुआ है.  अगर प्राधिकरण इन मकानों को ध्वस्त कर देगा तो वह सड़क पर आ जाएंगे.  लोगों ने कहा कि इस कॉलोनी को बसाने में अधिकारियों की मिलीभगत है.  इसलिए प्राधिकरण को पहले जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की करनी चाहिए. प्राधिकरण इन अतिक्रमण हटाने के लिए 4 बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचा ही था कि आम जनता ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया जिससे प्राधिकरण के अतिक्रमण विभाग की टीम और कॉलोनी में रहने वाले लोगों के बीच आमने- सामने की टकराव होने की स्थिति पैदा हो गई जिसकी वजह से अवैध अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई किए बिना ही प्राधिकरण के टीम को वापस लौटना पड़ा. 

सूत्रों का कहना है कि प्राधिकरण की टीम जिस  कॉलोनी में अतिक्रमण हटाने गई थी वहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे और इनके मुकाबले में पुलिस की संख्या काफी कम थी। इसलिए अतिक्रमण विभाग ने छोटे-मोटे अधिक अतिक्रमण को हटाकर वापसी कर ली.  प्राधिकरण लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। इससे पहले प्राधिकरण में यमुना पुश्ता में बने दर्जनों अवैध फार्म हाउस पर बुलडोजर चला दिया था. वहीं सेक्टर- 8 में बने अवैध झुग्गियों पर भी प्राधिकरण की टीम ने हाल ही में पीला पंजा चलाया था। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि शहर भर में बने अवैध निर्माण को ध्वस्त किया, प्राधिकरण लगातार कार्रवाई कर रहा है और आगे भी करता रहेगा।

Related posts

चार साल के मासूम ऋतिक का अपहरण और हत्या के  एक आरोपित को पुलिस ने किया अरेस्ट, फिरौती के लिए किया था। 

Ajit Sinha

सोसाइटी में गलत ढंग से कार पार्क करने पर ऐतराज जताना एक रेजिडेंस को भारी पड़ा, नशे में धुत दबंगों बुरी तरह पीटा

Ajit Sinha

गृह कलेश के चलते पत्नी की हत्या कर पति ने फांसी पर लटक कर दे दी जान

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x