Athrav – Online News Portal
गुडगाँव दिल्ली नोएडा फरीदाबाद

दिल्ली, नोएडा फरीदाबाद व गुरुग्राम में बे मौसम बारिश और ओलाबृष्टि ने बढ़ाई मुश्किलें, कई जाम, कही किसानों फसल नष्ट।


अरविन्द उत्तम / अजीत सिन्हा
नोएडा और एनसीआर में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल दी है। नोएडा शनिवार को आसमान में काले बादल छा गए कई स्थानों पर बारिश हुई और जोरदार आवाज करते हुए ओले गिरने लगे। अचानक हुए इस बदलाव से तापमान में भी काफी गिरावट आई है और तेजी से बढ़ रही गर्मी से लोगों को निजात मिलती दिखाई दे रही है। लेकिन खड़ी फसलों के लिए यह बारिश और ओले काफी नुकसानदेह साबित हो रहे है।

तेज बारिश के साथ गिरे ओले शहर में रहने वालों के मन में जरूर रोमांच पैदा करते होंगे, लेकिन किसानों को ये आसमान से बरसती आफत के समान लगते है। नोएडा के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है और उसके साथ कई जगहों पर ओले भी पड़े हैं। नोएडा के सेक्टर- 63, 58, 62, 61 में तेज बारिश हो रही है। इन ओलो का आकार भी काफी बडा, जिनसे बचने के भाग बचना पड़ा। इस के कारण सड़क पर आने जाने वाले लोगो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। जिसके कारण सडक पर गाड़ी चला मुश्किल हो गया।

बारिश की वजह से मौसम में बढ़ी ठंड ने लोगों को काफी राहत दी है, लेकिन खड़ी फसलों के लिए यह बारिश नुकसानदेह साबित हो सकती है। ओले गिरने से जिससे किसानों की गेहूं की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि बारिश के साथ ओले पड़ने से खड़ी गेहूं, चना, सरसों की खड़ी फसलें बर्बाद हो गई। किसान फसल बर्बाद होने से फिर एक बार मुसीबत में घिर गए हैं।इसके अलावा दिल्ली -ग्रुरुग्राम -एक्सप्रेस वे और नरसिंह पुर एक्सप्रेस वे पर जलभराव होने के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लगने की खबर आई हैं, फरीदाबाद व दिल्ली के कई क्षेत्रों में इस बरसात ने गाड़ियों की रफ़्तार बिल्कुल धीमी कर दी हैं। इस खबर में प्रकाशित की ओलाबृष्टि का वीडियो नॉएडा की हैं।

Related posts

चाकू लगने से घायल एक स्ट्रीट डॉग का वीडियो वायरल होते ही हरकत में आई पुलिस ने किया केस दर्ज, आरोपी को किया अरेस्ट

webmaster

डॉक्टर ठगी का मामला: सोने के नकली सिक्के बनाने वाले सुनार को पुलिस ने किया अरेस्ट,18 किलों नकली सिक्के बरामद।

webmaster

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्षा सुमित्रा चौहान ने आज फ़रीदाबाद महिला मोर्चा के पदाधिकारियों से की बैठक 

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//sheegiwo.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x