Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

गृह मंत्रालय के अधिकारी बन कर हरियाणा के मंत्री से तीन करोड़ की रंगदारी मांगने वाले दो शातिर गिरफ्तार

नई दिल्ली: हरियाणा से बड़ी खबर आ रही है। वहां के मंत्री रणजीत सिंह से रंगदारी मांगने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शातिरों के नाम उपकार सिंह और जगतार सिंह हैं। मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों शख्स गृह मंत्रालय के अधिकारी बन कर हरियाणा सरकार के मंत्री रणजीत सिंह से पैसे ऐठने में लगे थे। इसी बीच मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल तक पहुंचा और इन दोनों को तत्‍काल गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों ने एक एप के जरिए मंत्री रणजीत सिंह को कॉल किया था। इन लोगों ने कहा कि भाजपा के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी फंड के नाम पर तीन करोड़ रुपयो मांग रहे हैं। पुलिस ने इस फोन की जांच शुरू की तब पता चला कि यह दोनों ही फर्जी तरीके से पैसे ऐठने में लगे थे। यह कॉल अमित शाह के घर से नहीं आया था। पुलिस ने बताया कि यह ऐसे एप का कॉल के लिए इस्तेमाल  कर रहे थे जिसमें किसी को कॉल करने पर किसी और शख्स  का फोन नंबर दिखाता था।



इसी एप के जरिए यह दोनों ठगी में लगे थे। पुलिस अब यह पता लगा रही है कि यह दोनों के साथ और कितने लोग हैं। यह लोग कितने दिनों से इस काम कर रह हैं और कितने लोगों के साथ यह ठगी कर चुके हैं। इस मामले में गिरफ्तार उपकार सिंह चंडीगढ़ का रहने वाला है वह एमएससी पीएचडी है। वहीं जगतार सिरसा हरियाणा का रहने वाला है। टैक्सी स्टैंड चलाता है। दोनों चंडीगढ में एक फ्लैट बुक करवाने के दौरान मिले थे। तभी पैसे की कमी से बदमाशी करने का आइडिया आया। क्राइम पेट्रोल देख-देख कर इस काम को अंजाम दिया।

Related posts

भाई को नशा से करने से जो बहन रोकती थी, भाई ने उस बहन की सीने में एक – एक करके 4 गोलियां मारकर कर दी हत्या -अरेस्ट।

Ajit Sinha

प्रॉपर्टी विवाद के चलते हवलदार भाई और भाभी को कानून के चंगुल में फंसाने की रची साजिश बेनकाब, अब खुद फंस गया चंगुल में।

Ajit Sinha

अंतरराष्ट्रीय साइबर कॉनमेन गिरोह का भंडाफोड़ किया, दो आरोपित अरेस्ट

Ajit Sinha
//dubzenom.com/4/2220576
error: Content is protected !!