Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

बर्थ-डे पार्टी में लड़की को ताबड़तोड़ चाकू मार कर हत्या कर क्षेत्र में सनसनी फ़ैलाने वाले तीनों लड़कों को पुलिस ने धर दबोचा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: दिल्ली के बिंदापुर के एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के छत पर हुई बर्थ डे पार्टी में एक 24 वर्षीय लड़की डॉली बब्बर की चाकुओं से गोद कर सनसनी खेज वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपितों को पुलिस ने मात्र 24 घंटों के भीतर ही अरेस्ट कर लिया। अरेस्ट किए गए आरोपितों के नाम अंकित बब्बर, निवासी ए-3 गली नं. 1 मटियाला रोड उत्तम नगर आयु-24 वर्ष, हिमांशु निवासी ए-17 मटियाला रोड उत्तम नगर आयु-20 वर्ष व मनीष शर्मा निवासी टीए-128 ओम विहार उत्तम नगर, दिल्ली हैं। पुलिस ने इनके निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई चाकू को बरामद कर लिया हैं।

घटना:- 
पुलिस के मुताबिक 18/19 अक्टूबर -2021 की दरमियानी रात लगभग 2:15 बजे, जब पीएस बिंदापुर के ईआरवी (इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) क्षेत्र में गश्त कर रहे को एक जोमैटो डिलीवरी बॉय ने सूचना दी कि एक लड़की खून से लथपथ पड़ी है। गली नंबर 1 उत्तम नगर, दिल्ली में गुरुद्वारा सेवा सिमरन के पास एक संकरी गली में। उसी पर कार्रवाई करते हुए, समर्पित ईआरवी कर्मचारी सूचना स्थल पर पहुंचे और तुरंत पुलिस स्टेशन को इसकी सूचना दी।  पुलिस तुरंत हरकत में आई, गंभीर रूप से छुरा घोंपने वाली लड़की को डीडीयू अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। आसपास के क्षेत्र में एक स्थानीय जांच की गई और उक्त लड़की की पहचान डॉली बब्बर निवासी उत्तम नगर, आयु -24 वर्ष ,दिल्ली के रूप में हुई। बाद में पता चला कि रात करीब साढ़े 11 बजे डॉली बब्बर अपने दोस्त अंकित, हिमांशु एंव मनीष के साथ अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में शामिल होने गई थी।  इस संबंध में एफआईआर संख्या- 906/21, दिनांक 19.10.2021, भारतीय दंड संहिता की धारा  302 आईपीसी के तहत एक मामला दर्ज किया गया। और मामले की गंभीरता को ध्यान में देखते हुए 6 टीमों को तैयार किया गया, इन टीमों पहले आरोपितों की पहचान की, फिर तीनों आरोपितों को अरेस्ट कर लिया। तीनों आरोपितों को पुलिस ने मात्र 24 घंटों में ही अरेस्ट कर लिया। 

जांच विवरण:-

प्रथम दृष्टया यह पता चला है कि मृतक लड़की डोली बब्बर सभी को जानती थी और घटना से पहले शाम को, वे ए-5 गुरुद्वारा सेवा सिमरन के सामने एक निर्माणाधीन इमारत की छत पर एक साथ पार्टी कर रहे थे। गली नंबर 1 मटियाला रोड, दिल्ली जो मृतका डोली बब्बर के आवास के पास है यानी टीए-44, शुक्रवार बाजार, ओम विहार एक्सटेंशन, मटियाला रोड दिल्ली जहां अंकित भी मौजूद थे। पार्टी के दौरान, अंकित और डॉली के बीच कुछ व्यक्तिगत मुद्दों और कथित संबंधों को लेकर तीखी नोकझोंक हुई, जो लड़ाई में बदल गई और बाद में अंकित द्वारा अपने दोस्तों की मौजूदगी में डॉली को चाकू मार दिया । घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई और भागने का रास्ता तैयार किया गया। घटना के बाद तीनों पीएस उत्तम नगर के विकास नगर में पैदल भाग गए और फिर आनंद विहार के लिए एक ऑटो ले गए और चंडीगढ़ के लिए कोई बस नहीं मिलने पर वे एक अलग ऑटो पर आईएसबीटी गए। वहां से उन्होंने चंडीगढ़ के लिए बस ली और चंडीगढ़ से फिर पटियाला के लिए रवाना हुए। गौरतलब है कि इन दोषियों का पीछा करने के दौरान डीसीपी द्वारका ने गुप्त सूचना के आधार पर टीमें पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में उन पर दबाव बढ़ा दिया था। बाद में फिर से द्वारका मोड़ में उनके ठिकाने के बारे में एक गुप्त सूचना मिली, जहां से हिमांशु और मनीष को पकड़ लिया गया और उनकी सूचना के आधार पर अंकित को थाना सेक्टर-23 के क्षेत्र से पकड़ लिया गया। वारदात में इस्तेमाल किया गया हथियार भी बरामद कर लिया गया है। तीनों आरोपितों को मात्र 24 घंटे के अंदर ही अरेस्ट करने का पुलिस ने दावा किया हैं।

    

Related posts

भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर 8 वीं प्रेस वार्ता में राहुल गांधी ने पत्रकारों को क्या कहा-उन्हें लाइव सुने वीडियो

Ajit Sinha

दिल्ली में इतने काम इसलिए हो पा रहे हैं क्योंकि यहां एक पढ़ी-लिखी सरकार है, जिसमें सभी लोग पढ़े-लिखे हैं-अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha

फरीदाबाद: 2200 किलोग्राम नकली टाटा नमक के साथ एक आरोपित पकड़ा गया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x