Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

अवैध संबंध के शक में पत्नी की सरेराह चाकुओं से अनगिनित वार कर मौत के घाट उतारने वाले पति को पुलिस ने किया अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली के बुद्ध विहार इलाके में पत्नी की अवैध संबंध होने के शक में सरेराह बीच सड़क पर चाकुओं से गोद कर हत्या करने के आरोपित पति को थाना विजय विहार की टीम ने अरेस्ट कर लिया। अरेस्ट  किए गए आरोपित हरिश निवासी आंसू कुंज-2 , अलका पुरी , रइया रोड, राजकोट ,गुजरात, उम्र 40 साल हैं। इस आरोपित को पुलिस ने विजय विहार थाने में मुकदमा नंबर -144, दिनांक 10 अप्रैल 2021 , भारतीय दंड सहिंता की धारा 302 के तहत दर्ज मुकदमे में अरेस्ट किया हैं और वारदात में इस्तेमाल की गई खून से सना चाकू को भी पुलिस ने बरामद कर लिया हैं। 

पुलिस के मुताबिक बीते 10 अप्रैल-2021 को थाना  विजय विहार में एक पीसीआर कॉल आई थी, जिसमें एक महिला को मोहल्ले में सरेराह छुरा घोंपने के संबंध में बताया गया था। यह जानकारी मिलने पर क्षेत्र में पहले से मौजूद कॉस्टेबल राकेश व मनोज से मिल कर बीट स्टाफ को पीसीआर कॉल के संबंध में तुरंत सूचित किया गया। इसके बाद दोनों तुरंत मौके पर पहुंचे और देखा कि एक व्यक्ति चाकू पकड़कर भाग रहा था । इस बीच, आसपास के लोगों को इकट्ठा किया, उसके प्रति उक्त पुलिस कर्मियों का निर्देश दिया (उन सभी को चिल्ला रहे थे कि उसने अपनी पत्नी पर वार किया है, उसे पकड़ो)। दोनों कांस्टेबल तुरंत हरकत में आ गए और उनका पीछा करना शुरू कर दिया और अंततः उन्हें पकड़ने में सफल रहे । उसके हाथ में खून से सना चाकू भी बरामद हुआ। लहूलुहान अवस्था में सड़क किनारे पड़ी पीडि़ता को एंबुलेंस के माध्यम से संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत  घोषित कर दिया। इसी के तहत एफआईआर नंबर- 144/21, भारतीय दंड सहिंता की धारा 302 आईपीसी, थाना  विजय विहार के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

पुलिस की  माने तो लगातार पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपित हरीश ने हाल ही में मृतका नीलू से शादी की थी और नीलू सफदरजंग अस्पताल में काम करती थी । हरीश जाहिरा तौर पर अस्पताल में काम करने पर  अपनी पत्नी के साथ खुश नहीं था और उसे काम बंद करने अक्सर कहता था।  और केवल घर के काम की देखभाल करने के लिए कहता था । अपने पति द्वारा दिखाए गए प्रतिरोध के बावजूद वहां काम करना जारी रखा । कुछ समय बाद हरीश पर एक मजबूत संदेह विकसित हुआ। उसके मन है कि “उसकी पत्नी हो सकता है किसी शख्स से अवैध संबंध चल रहा है.”इस बीच नीलू ने अपना वैवाहिक घर छोड़ दिया और दिल्ली के बुद्ध विहार फेज-1 में अपने माता-पिता के साथ रहने लगी । नीलू पहले से ही  तलाकशुदा थी जिसने अपने चरित्र के बारे में अपने विश्वास को मजबूत किया ।उत्तेजित और जीवन से सारी उम्मीद खो दी, हरीश ने अपनी पत्नी को खत्म करने का फैसला किया, ताकि उसका दर्द कम हो सके ।इस तरह उसने अपनी योजना को अंजाम देने के लिए बाजार से चाकू खरीदा।1 बीते 0 अप्रैल -2021  को दोपहर करीब दो बजे जब उसकी पत्नी घर लौट रही थी, तब वह कहीं से भी बाहर निकली और उसे बेरहमी से छुरा घोंपने लगा  ।उसने तुरंत घातक प्रहार का शिकार किया । आरोपित  हरीश मूल रूप से गुजरात के रहने वाले हैं, लेकिन कुछ समय से दिल्ली में एक मैरिज ब्यूरो के साथ काम कर रहे थे । वह एक वैवाहिक स्थल के माध्यम से नीलू के संपर्क में आया और दोनों ने कुछ बातचीत के बाद शादी करने का फैसला किया ।हालांकि, शादी के तुरंत बाद उनकी शादी किसी न किसी दौर में आ गई ।

Related posts

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव को 1100 पीपीई किट और 5500 लीटर सेनेटाइजर प्रदान की।

Ajit Sinha

कांग्रेस आम जनता के सुझावों के आधार पर बनाएगी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: भाजपा हिन्दू-मुसलमान करके आपको बांटने की कोशिश कर रही है. जबकि, असल मुद्दों पर चुप : प्रियंका गांधी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x