Athrav – Online News Portal
विशेष हरियाणा

प्रदेश में नशे व उसके अवैध धंधे पर अंकुश लगाने हेतु राज्य पुलिस 64 मादक पदार्थ जासूसी कुत्ते खरीदे जाएंगे: अनिल विज 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के गृहमंत्री  अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में नशे व उसके अवैध धंधे पर पूर्णत: अंकुश लगाने के लिए राज्य पुलिस 64 मादक पदार्थ जासूसी (नार्कोटिक स्नीफर) कुत्ते खरीदे जाएंगे। इन पर करीब 5 करोड़ रुपए का वार्षिक खर्च होगा। विज ने कहा कि राज्य में मादक पदार्थों को पूर्णत: नियंत्रित करने के लिए शीघ्र ही ‘हरियाणा नार्कोटिक्स ब्यूरो’’ का गठन किया जाएगा।

इस कार्य के सुचारू संचालन के लिए 64 नार्कोटिक स्नीफर डॉग, 64 डॉग हैंडलर तथा 64 केनेल मैन (कुत्ताघर संचालक) के पदों के सृजन करवाने की स्वीकृति प्रदान की है, जिसको वित्त विभाग को संस्तुति हेतु भेजा जाएगा। ये कुत्ते राज्य के अन्दर तथा सभी प्रवेश स्थलों पर सामान की चैकिंग करेंगे तथा किसी भी प्रकार के नशे के पदार्थ की पहचान करेंगे। 



विज ने बताया कि नार्कोटिक ब्यूरो राज्य में नशे के कारोबार पर पूरी तरह से नियंत्रण करने के लिए विशेष व्यूह रचना के तहत कार्य करेगा। इससे राज्य में नशे के व्यापार में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा नशेडिय़ों को नशे से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश से नशा व नशे के कारोबार को उखाड़ फैकने के लिए काम किया जा रहा हैं।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: हरियाणा की पदक लाओ, पद पाओ नीति को पूरे देश में लागू किया जाए – दीपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha

हरियाणा ब्रेकिंग: रोहतक के कॉलेज में 5 लोगों की गोली मारकर हत्या, 2 जख्मी पुरानी रंजिश के चलते वारदात की आशंका

Ajit Sinha

हरियाणा: सीएम ने की बड़ी घोषणाएं,संपत्ति धारकों जो 20 साल से अधिक समय से संपत्ति पर काबिज है, मिलेगा मालिकाना हक

Ajit Sinha
//ewhareey.com/4/2220576
error: Content is protected !!