Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद विशेष

फरीदबाद पटेल नगर व प्रेम नगर क्षेत्र में बनी लगभग 1700 झुग्गियों पर अब जिला प्रशासन का बुलडोजर नहीं चलेगा: नरेंद्र गुप्ता

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: फरीदबाद में पटेल नगर तथा प्रेम नगर क्षेत्र मे बनी लगभग 1700 झुग्गियों पर अब जिला प्रशासन का बुलडोजर नहीं चलेगा। इस आशय की घोषणा आज स्थानीय विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद की। नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि उन्होने इन झुग्गियों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी से मुलाकात की तथा उनसे इन झग्गियों को उजाड़ने से पहले यहां पर रहने वाले लोगों के लिए पक्के मकानों की व्यवस्था करने की बात कही,जिसको मुख्यमंत्री ने मान लिया और फिलहाल अबइन झुग्गी झोंपडियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी।

उल्लेखनीय है कि सिंचाई विभाग की जमीन पर बसी इन झुग्गियों को तोड़ने का अल्टीमेटम जिला प्रशासन ने जारी किया था। जिस पर आज स्वयं स्थानीय भाजपा विधायक सक्रिय हुए और मुख्यमंत्री के समक्ष इन हजारों लोगों की समस्या को रखा। नरेन्द्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि सरकार झुग्गी वालों के लिए पक्के मकान बना कर देने की योजना पर काम कर रही है और जब तक उनके लिए यह व्यवस्था मूर्त रुप न लें ले तब तक जिला प्रशासन को इस तोड़फोड़ को स्थगित करने के निर्देश दिए जाएं।



गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अब उनके अनुरोध को मान लिया है तथा अब यह तोड़फोड़ नहीं होगी। उल्लेखनीय है गत दिवस जिला प्रशासन द्वारा इन झुग्गियों को तोड़ने की घोषणा के बाद कांग्रेस पार्टी के नेता इस मामले को स्थानीय विधायक के खिलाफ मुद्दा बनान चाहते थे लेकिन आज उसी विधायक ने न केवल इन झुग्गियों को तोडे जाने पर रोक लगवा दी बल्कि कांग्रेसियों की झुग्गियों पर राजनीति करने की मंशा पर भी पानी फेर दिया।    

Related posts

फरीदाबाद: मानव अधिकार मिशन का मनोनीत सदस्य बनने पर अन्नू वशिष्ठ एडवोकेट का स्वागत

Ajit Sinha

चंडीगढ़: तिरंगे लगी गाड़ी को नहीं रोक रहे यूक्रेन और रूस के सैनिक: छात्र पुनीता खरब

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एसएसबी अस्पताल ने जटिल एंजियोप्लास्टी कर बचाई मरीज की जान- डॉ. एसएस बंसल

Ajit Sinha
//whulsaux.com/4/2220576
error: Content is protected !!