Athrav – Online News Portal
खेल दिल्ली राष्ट्रीय हरियाणा

खिलाड़ियों को न्याय मिलना चाहिए, न्याय दिलाने के लिए जो कुर्बानी देनी पड़ेगी हम पीछे नहीं हटेंगे – दीपेंद्र हुड्डा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़: सांसद दीपेंद्र हुड्डा दिल्ली के जंतर मंतर स्थित धरनास्थल पर खिलाड़ियों के समर्थन में पहुंचे। उन्होंने खिलाड़ियों की मांगों और धरने का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि न्याय के लिए तीन महीने बाद फिर से खिलाड़ियों को सड़कों पर आना पड़ा। इससे सरकार की नीयत पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आरोपी को बचाने में पूरा सिस्टम लग गया है। जो लोग अन्याय को ढंकने में आरोपी को बचाने में आज चुप हैं या उस अन्याय के साथ खड़े हैं वो भी दोषी हैं। ये खिलाड़ी हैं, पीछे हटने वाले नहीं इन्होंने तो मैट पर मेडल जीतने के लिए दुनिया को झुका दिया। बड़े खेद की बात है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में जो खिलाड़ी स्टेडियम में प्रदर्शन करते थे और उनके प्रदर्शन से दुनिया में तिरंगा फहराया जाता था, राष्ट्रगान की धुन बजती थी, सारा देश तालियां बजाता था; क्या वजह है कि आज उनको मजबूर होकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक बेटियों को न्याय नहीं मिलेगा न तो हम चैन से सोयेंगे न ही इस सरकार को चैन से सोने देंगे। बेटियों को न्याय दिलाने के लिए कोई भी कुर्बानी देनी पड़ेगी तो हम पीछे नहीं हटेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने मांग करी कि FIR दर्ज हो और सीबीआई जांच हो।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी की न कोई जाति होती है न धर्म होता है न ही प्रदेश होता है, खिलाड़ी देश के होते हैं। उन्हें किसी धर्म, जाति या दलगत राजनीति से देखने की बात नहीं होनी चाहिए। खुद के गुनाहों को छुपाने के लिये इस तरह की बात करना उससे भी बड़ा अन्याय है। खिलाड़ियों का इससे ज्यादा अपमान देश में पहले कभी नहीं हुआ। देश में अगर ऐसा वातावरण बनाया जायेगा तो कौन माता-पिता अपने बच्चों को खेल की तरफ प्रोत्साहित करेगा।दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 4 ओलंपिक में सबसे ज्यादा मेडल हमारे पहलवानों ने जीते हैं। ये वही खिलाड़ी है जिन्होंने ओलंपिक व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तिरंगे का मान बढ़ाया है। 3 महीने पहले कुश्ती संघ अध्यक्ष पर आरोप लगने के बाद से न्याय माँग रहे खिलाड़ियों की इज्जत को दलगत राजनीति की दृष्टि से कैसे देखा जा सकता है? दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज बेटियाँ न्याय मांग रही हैं, न्याय से ज्यादा कुछ नहीं मांग रही। सरकार धर्म, जाति और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्रवाई करे।खिलाड़ियों के संबंध में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद पीटी उषा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ये आपराधिक मामला है और देश की गरिमा को ठेस तो उन लोगों ने पहुंचायी है जिन्होंने इस तरह का अपराध किया है और जो लोग आज आरोपी को बचाने के लिये उसके साथ खड़े हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हम अपने देश के खिलाड़ियों के साथ हैं और न्याय की इस गुहार को देश के कोने-कोने में लेकर जायेंगे।
*

Related posts

कांग्रेस ने आयोजित प्रेस वार्ता में कहा, ‘बनाकर फेसबुक को हथियार, भाजपा ने किया नफरत का व्यापार’-देखें वीडियो

Ajit Sinha

कश्मीर से धारा 370 और 35 ए के हटाए जाने के समर्थन में 60 धावकों की टीम अपने दौड़ को 370 घंटों में पूरा करेंगी, देखिए वीडियो  

Ajit Sinha

विश्व कल्याण यात्रा के उपरांत दिव्य युगल का भव्य आगमन

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//potsaglu.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x