Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

नई दिल्ली के लिए द्वारका पुलिस द्वारा प्रीवेंटिव एक्टिविटीज में लिए गए विशेष ड्राइव, पुलिस कर्मी पुरुस्कृत होंगें। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:द्वारका पुलिस ने सड़क अपराध की जांच के लिए विशेष उपाय किए हैं।. फुट/ मोटरसाइकिल पैट्रोलिंग को विशेष रूप से मंदिरों, अंधेरे स्ट्रेच / स्पॉट और कमजोर स्थानों की ओर जाने वाले मार्गों पर तेज किया गया है ताकि संभावित असामाजिक तत्वों को किसी भी अवांछनीय गतिविधि में लिप्त होने से रोका जा सके।. इष्टतम कर्मचारियों को जुटाकर पुलिस की दृश्यता को बढ़ाया गया है। अधिकारियों ने उन हिस्सों की पहचान की है जिन्हें तैनाती की पुनर्व्यवस्था की आवश्यकता होती है। स्थानीय पुलिस द्वारा एकीकृत जाँच पिकेट सेटअप किए गए थे।.रोको-टोको ड्राइव के दौरान संदिग्धों से पूछताछ की गई। बल की अधिकतम दृश्यता सुनिश्चित की गई और प्राहारिस और पुलिस मित्र, जो बल गुणक के रूप में कार्य करते हैं, भी थे। 

पुलिस कधिकारियों के मुताबिक देर शाम के दौरान पुलिस की दृश्यता बढ़ाने के लिए 125 गश्ती मोटर साइकिलों के साथ लगभग 2419 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।. इसी तरह, अपराधियों के आंदोलन की जांच के लिए 26 पिकेट रणनीतिक रूप से स्थापित किए गए हैं।. I / C कमांड रूम / DWD द्वारा सीसीटीवी की निगरानी की जा रही है। राफ्टार बाइक, क्यूआरटी, जगुआर वाहनों को बीट स्टाफ के साथ मिलकर काम करने के लिए तैनात किया गया है। द्वारका जिले की विशेष टीमों द्वारा गहन ड्राइव के दौरान लगभग 1,55,231 व्यक्तियों को भारतीय दंड सहिंता की धारा 65 डीपी अधिनियम में हिरासत में लिया गया था। निवारक कार्रवाई भारतीय दंड सहिंता की धारा 92/93/97 Cr.PC को उचित सत्यापन के बाद 3481 के खिलाफ लिया गया था। 25,536 वाहनों को भारतीय दंड सहिंता की धारा  66 DP Act और 1416/590 लोगों को भारतीय दंड सहिंता की धारा 107 / 150-107 / 151 DP अधिनियम और 116 कार्रवाई भारतीय दंड सहिंता की धारा  110 CrPC पर रोक दिया गया था।

दिल्ली पुलिस अधिनियम और Cr.PC के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की गई। ड्राइव के दौरान छीन / चोरी किए गए मोबाइल भी बरामद किए गए.सार्वजनिक स्थानों जैसे गहरे हिस्सों / स्थानों, कमजोर स्थानों और पार्कों / मॉलों की गहन जाँच भी की गई और सार्वजनिक स्थानों पर पीने के लिए 40A दिल्ली उत्पाद शुल्क अधिनियम के तहत 3104 व्यक्तियों को बुक किया गया।. ड्राइव के दौरान कई लोगों को गोल किया गया था। अच्छा काम जारी रखने और कर्मचारियों को प्रेरित करने के लिए, संबंधित को भी पुरस्कृत किया जा रहा है।.

Related posts

फरीदाबाद: कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाले दो आरोपित को क्राइम ब्रांच -48 ने धर दबोचा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : केंद्रीय राज्य मंत्री कार्यालय से मात्र कुछ ही दूरी पर दो गुटों में खुनी खेल, दो नौजवानों का सरेआम कैंची घोंप कर कत्ल।

Ajit Sinha

फरीदाबाद पुलिस के 3 कर्मचारी हुए सेवानिवृत्त, डीसीपी मुख्यालय अभिषेक जोरवाल ने विदाई समारोह में दी शुभकामनाएं

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!