Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

सोनिया गांधी बोली; आज मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं-लाइव वीडियो सुने


अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
श्रीमती सोनिया गांधी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा – राहुल, अखिलेश यादव जी, केसी वेणुगोपाल जी, प्रियंका, भूपेश बघेल जी, अविनाश पांडे जी, प्रमोद तिवारी जी, मंच पर उपस्थित सभी नेतागण, आप कार्यकर्तागण, रायबरेली के मेरे परिवारजनों, मुझे खुशी है कि आज काफी समय के बाद आपके बीच आने का मौका मिला है। मैं हृदय से आपकी आभारी हूं। आपके सामने मेरा सिर श्रद्धा से झुका हुआ है। 30 साल तक एक सांसद के रूप में आपने मुझे सेवा करने का अवसर दिया। ये मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। रायबरेली मेरा परिवार है, वैसे ही अमेठी भी मेरा घर है। ना सिर्फ मेरे जीवन की कोमल यादें यहाँ से जुड़ी हुई हैं, बल्कि पिछले 100 साल से हमारे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी हुई है। गंगा मां की तरह पवित्र ये रिश्ता अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ और आज तक कायम है।

इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी। मैंने उन्हें काम करते हुए करीब से देखा है। उनके मन में आपके प्रति असीम लगाव था। मैंने राहुल और प्रियंका को वही शिक्षा दी, जो इंदिरा जी ने और रायबरेली की जनता ने मुझे दी- सबका आदर करो, कमजोर की रक्षा करो, अन्याय के खिलाफ, जनता के अधिकार के लिए जिससे भी लड़ना पड़े, लड़ जाओ। डरना मत, क्योंकि संघर्ष की तुम्हारी जड़ें और परंपराएं बहुत मजबूत हैं। मेरा आंचल जीवनभर आपके आशीर्वाद और प्रेम से भरा रहा है। आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेले नहीं पड़ने दिया। मेरा सब कुछ आपका दिया हुआ है। तो भाईयो और बहनो, मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। अपना बेटा सौंप रही हूं, जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को अपना मानकर रखना है। ये राहुल आपको निराश नहीं करेंगे। इस सभा में आने के लिए मैं दिल से आप सभी को धन्यवाद देती हूं।

Related posts

फ़रीदाबाद के सभी 20 मंडल अध्यक्षों ने बीजेपी के ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की उपस्थिति में मंडल कार्य कारिणी की घोषणा की।

Ajit Sinha

नई दिल्ली ब्रेकिंग: मनजिंदर सिंह सिरसा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बने

Ajit Sinha

अखंड अष्टयाम सेवा समिति द्वारा आयोजित अखंड अष्टयाम के  कार्यक्रम में सभी वर्ग के लोगों ने शिरकत की, देखिए वीडियो।   

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x