Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

कर्ज के 55 लाख रूपए न चुकाने पर एक कश्मीरी को अपहरण कर ले जा रहे दो कश्मीरी को पुलिस ने किया अरेस्ट


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: पुलिस स्टेशन कश्मीरी गेट को  गत 3 फ़रवरी -2023 को एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी कि “मेरे जीजा सयाद तारीख, उम्र -40 साल को कुछ कश्मीरी लोग कश्मीरी गेट के आस-पास से उठा कर ले गए हैं” एसआई के.एल. कुलदीप को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए की जिम्मेदारी सौंपा गया । फोन करने वाला मौके पर मौजूद नहीं था साथ ही दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास इस संबंध में कोई घटना होना भी नहीं पाया गया। फोन करने वाले से फोन पर संपर्क किया गया जिसने कहा कि वह कश्मीर से बोल रहा है और मौके पर मौजूद नहीं है। कंझावला की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने तुरंत कॉल के तथ्यों की जानकारी दी। सभी मोबाइल पेट्रोलिंग वैन को मौके पर भेजा गया और घटना के बारे में कुछ सुराग हासिल करने के लिए आगे काम पर लगाया गया। 

राहगीरों और आसपास के विक्रेताओं के साथ स्थानीय पूछताछ की गई और पुलिस स्टेशन, कश्मीरी गेट, दिल्ली के अधिकार क्षेत्र में मौजूद सभी टूर एंड ट्रैवल कार्यालयों का दौरा किया गया। इस पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि दो कश्मीरी व्यक्तियों ने हरे रामा ट्रेवल्स, कश्मीरी गेट, दिल्ली से एक कश्मीरी का अपहरण कर लिया है। हरे रामा ट्रेवल्स के पास लगे सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया और यह खुलासा हुआ कि अपहरणकर्ताओं ने टैक्सी नंबर वाली स्विफ्ट डिजायर में एक कश्मीरी का जबरदस्ती अपहरण कर लिया।
तदनुसार, एफआईआर संख्या- 134/23, दिनांक 03.02.2023, भारतीय दंड संहिता की धारा 365/506/34 के तहत पीएस कश्मीरी गेट पर मामला दर्ज किया गया था और जांच की गई थी। 
जांच के दौरान, कश्मीर जाने वाले मार्ग पर लगे सभी कैमरों के सीसीटीवी फुटेज को अपराध स्थल के आसपास चेक किया गया। मामले में सफलता पाने के लिए स्थानीय सूत्रों को तैनात किया गया था और गुप्त मुखबिरों को भी तैनात किया गया था। मामले की जांच के दौरान पता चला कि कथित वाहन जीटी रोड,करनाल रोड से कश्मीर की ओर जा रहा है। उनका तुरंत पीछा किया गया और डब्ल्यूटीओ संदेश तुरंत एसएसपी हरियाणा और पंजाब राज्यों को भेज दिया गया। टीम के सभी प्रयास रंग लाए जब पंजाब पुलिस की मदद से अपहर्ताओं को सिटी फगवाड़ा, पंजाब में पकड़ा गया। पीड़िता को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल बरामद कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। 
पूछताछ:

आरोपियों से पूछताछ में दोनों ने वर्तमान अपहरण मामले में अपनी संलिप्तता कबूल की है. इस के अलावा, यह पता चला कि दोनों पक्ष व्यापारिक भागीदार हैं और 55 लाख रुपए के लेनदेन का विवाद है। पीड़ित अपना कर्ज चुकाने की स्थिति में नहीं था। जब पीड़ित ने कर्ज चुकाने का विरोध किया तो दोनों अपहरणकर्ताओं ने उसे जान से मारने की धमकी दी और धमकी दी कि चुपचाप मेरे साथ जम्मू-कश्मीर चलो  और बीच में किसी से बात की तो उसकी लाश नहीं मिलेगी। 
कार्य प्रणाली:

रुपये की वसूली के लिए पीड़िता का अपहरण कर पीड़िता के परिजनों से 55 लाख रुपए आरोपी व्यक्तियों ने किराए पर लिए गए टैक्सी ड्राइवर के सामने खुद को पुलिस अधिकारी बताया।

अभियुक्त व्यक्तियों का विवरण:

1. निसार अहमद निवासी गांव पाहरू नौगांव, तहसील बाइकपुरा, जिला बडगाम, जम्मू एवं  कश्मीर, उम्र- 48 वर्ष।
 
2. इम्तियाज अहमद निवासी गांव पहरू नौगांव, तहसील बाइकपुरा, जिला बडगाम, जम्मू एवं  कश्मीर, उम्र-48 वर्ष।

Related posts

50 लाख रूपए के चरस के साथ तीन ड्रग तस्कर अरेस्ट, 5 मोबाइल फोन और दो कार बरामद।

Ajit Sinha

बीजेपी ने आज लोकसभा चुनाव -2024 के लिए तीन उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की हैं -पढ़े।

Ajit Sinha

नई दिल्ली: कांग्रेस नेताओं द्वारा कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को लिखे हुए पत्र का संज्ञान लिया-इस वीडियो सुने।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x