Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

नौकर और उसके दोस्त को पुलिस ने अरेस्ट कर चोरी के 24 लाख 20 हजार रूपए को किया बरामद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
दिल्ली: थाना लाहौरी गेट पुलिस ने एक नौकर और उसके एक साथी को अपने मालिक के कार्यालय से 25 लाख रुपए नगद चोरी करने के मामले में अरेस्ट किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 24 लाख 20 हजार रुपए , एक रेडमी मोबाइल फोन व एक मारुति कार बरामद किए हैं। अरेस्ट किए गए आरोपितों के नाम विशाल जायसवाल निवासी इंदिरा पार्क सागर पुर, दिल्ली, आयु-26 वर्ष और रोहित जोसेफ निवासी महावीर एन्क्लेव पालम, दिल्ली, उम्र -33 वर्ष है।

डीसीपी, नॉर्थ जिला, दिल्ली, सागर सिंह कलसी ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 13 मई 20 22 को आकाश जोशी, उम्र 22 वर्ष,  निवासी तिलक बाजार, खारी बावली, लाहौरी गेट, दिल्ली की शिकायत पर थाना लाहौरी गेट में ई-एफआईआर संख्या 143/22, भारतीय दंड संहिता की धारा 380/454 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था। (जो एक ट्रेडिंग कंपनी चलाता है), जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसके कर्मचारी विशाल द्वारा दिन के समय तिलक बाजार, लाहौरी गेट, दिल्ली में उसकी दुकान से 25 लाख रुपये नकद चोरी हो गए हैं।

उनका कहना है कि तत्काल, एसआई रमाकांत के नेतृत्व में एक समर्पित पुलिस दल, जिसमें कांस्टेबल  विपिन और कांस्टेबल  जितेंद्र शामिल थे, का गठन किया गया, जो इंस्पेक्टर की करीबी निगरानी में था। बिजेंद्र  राणा, एसएचओ/पीएस लाहौरी गेट और विजय सिंह, एसीपी/ कोतवाली का मार्गदर्शन अपराधियों को पकड़ने के लिए. कार्य के अनुसरण में, टीम ने घटना स्थल का दौरा किया और घटनास्थल पर लगभग 170 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के साथ-साथ आस-पास के स्थानों/मार्गों का अपराधी द्वारा विश्लेषण किया गया।

कोई सुराग पाने के लिए स्थानीय मुखबिरों को इलाके में लगाया गया था। सीसीटीवी कैमरों की मदद से एक टीएसआर का रजिस्ट्रेशन नंबर, जिसे संदिग्ध विशाल ने अपने दोस्त/सह-आरोपी के पास जाने के लिए किराए पर लिया था, की पहचान की गई और टीएसआर ड्राइवर से लगातार पूछताछ के बाद कार का रजिस्ट्रेशन नंबर, इस्तेमाल किया गया। सह-आरोपी रोहित जोसेफ द्वारा अपराध की पहचान की गई थी। जांच के दौरान टीम ने आरोपी विशाल के परिजनों से दोनों आरोपितों के मोबाइल नंबर भी जुटाए।

बाद में छापेमारी की गई और आरोपी रोहित जोसेफ को उसके किराए के घर यानी महावीर एन्क्लेव, पालम, दिल्ली से 16.05.2022 को दोपहर के समय पकड़ा गया और उसके कब्जे से अपराध में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद की गई। बाद में उसके कहने पर मुख्य आरोपी विशाल को भी उसी दिन दिल्ली के रजोकरी में उसके किराए के कमरे से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से 24.20 लाख रुपये की नकद राशि और चोरी किए गए नकदी से खरीदा गया एक मोबाइल फोन रेडमी 10 बरामद किया गया। जांच के दौरान वर्तमान मामले में भारतीय दंड संहिता की  धारा 120-बी और 411 आईपीसी जोड़ी गई।

पूछताछ:
लगातार पूछताछ में आरोपी विशाल ने खुलासा किया कि पैसे की कमी के चलते उसने अपने मालिक की दुकान पर चोरी का प्लान बनाया  था, जहां वह हेल्पर का काम करता था. गत 13.05.2022 को दिन में, उसने अपने मालिक के कार्यालय से 25 लाख रुपये नकद चुराए और नकदी चोरी करने के बाद, उसने एसपीएम मार्ग, दिल्ली में मुख्य सड़क से एक टीएसआर किराए पर लिया और योजना के अनुसार वह मंदिर मार्ग चला गया, दिल्ली में उसकी मुलाकात अपने दोस्त सह आरोपी रोहित जोसेफ से हुई। बाद में, आरोपी ने टीएसआर छोड़ दिया और विशाल और रोहित जोसेफ दोनों रोहित जोसेफ की कार पर सवार हो गए, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर डीएल 7सीके XXXX एसएक्स4 गोल्डन कलर चोरी की नकदी लेकर भाग गया और पालम दिल्ली चला गया, जहां आरोपी रोहित जोसेफ किराए पर रह रहा था। बाद में आरोपी विशाल ने दिल्ली के रजोकरी इलाके में किराए के आधार पर एक कमरा भी किराए पर लिया और पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए वहीं रहने लगा। हालांकि पुलिस टीम ने दोनों आरोपितों को पकड़ लिया। 

Related posts

यूपी से सपा, बसपा और कांग्रेस का सफाया होना तय, 300 से अधिक सीटों पर जीत, का काम हो गया हैं-अमित शाह

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने आज एक राशन डिपो में छापेमारी करके अनाज की कालाबाजारी उजागर किया।

Ajit Sinha

सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों के समाधान में लापरवाही बरतने पर विभिन्न 5 मामलों में अधिकारियों पर केस दर्ज करने के दिए निर्देश।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whazunsa.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x