Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

200 लोगों से लाखों की ऑनलाइन ठगी करने के एक आरोपी शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली : थाना मॉडल टाऊन ने आज ऑनलाइन तक़रीबन 200 लोगों से ठगी करने के एक आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने आरोपी शख्स पर साजिश के तहत धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज किया हैं। पकड़े गए आरोपी शख्स पर लाखों रूपए ठगने का आरोप हैं। डीसीपी के मुताबिक दिल्ली के मॉडल टाउन के मॉडल टाउन में ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत पर शिकायतकर्ता सुरेश वर्मा निवासी देवाल नगर, दिल्ली ने उल्लेख किया कि धोखाधड़ी करने वाले ने उनसे टेलीफोन पर संपर्क किया और उन्हें सूचित किया कि उन्हें 2,35000/ बीमा कंपनी द्वारा पीएनबी मेट लाइफ इंश्योरेंस की बीमा पॉलिसी नंबर 114844 पर। वह बोनस प्राप्त करने के लिए प्रसंस्करण शुल्क की मांग की थी और इस तरह वह धोखेबाज द्वारा धोखा दिया गया था.

जांच के बाद, एक मामला एफआईआर संख्या 333/19, 29 अगस्त, भारतीय दंड सहिंता की धारा 420 120 बी आईपीसी थाना मॉडल टाउन हैं। उप-निरीक्षक मंजीत, हवलदार सुरेश,हवलदार जितेंद्र ,आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी,मॉडल टाउन अजय कुमार की देखरेख में साइबर सेल,उत्तर पश्चिम जिले से हवलदार संजीत हवलदार मनोज का गठन किया गया था। तकनीकी निगरानी की मदद से आरोपी व्यक्ति के कार्यालय का पता मॉडल टाउन के क्षेत्र में लगाया गया था अर्थात बी-3/ टीम ने आरोपी की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी एकत्र की और उक्त पते पर छापा मारा, जहां से आरोपी नितिन गांधी निवासी सेक्टर.-17 रोहिणी, दिल्ली 110085 आयु 29 वर्ष को टीम ने 29/30 अगस्त के बीच रात में गिरफ्तार किया।



वहां से वायरलेस फोन और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है,जिसका इस्तेमाल पीड़ितों को फोन करने के लिए किया गया था।लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी नितिन गांधी ने खुलासा किया कि वह अपने साथी के साथ टेली-कॉलर्स के माध्यम से बीमा पॉलिसी रखने वाले लोगों को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल करता था और उन्हें अपनी मौजूदा बीमा पॉलिसी पर झूठा बोनस देने के लिए प्रेरित करता था। वे जस्ट-डायल के माध्यम से लक्षित व्यक्तियों का विवरण खरीदते थे। वे प्रत्येक लक्ष्य पीड़ित व्यक्ति से 20,000 से 50,000 रुपये का चेक मांगते थे जो कोलकाता के अपने दिए गए पते पर उन्हें चेक भेजते हैं जहां से उन्हें उनके खाते में भुनाया जाता है। पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ कि आरोपी व्यक्ति नितिन ने अपने साथी के साथ मिलकर 200 से अधिक लोगों के साथ एक ही तरीके से धोखाधड़ी की थी।

Related posts

शिक्षा मंत्री आतिशी ने किया दिल्ली सरकार के स्कूलों के 5000 शिक्षकों से संवाद।

Ajit Sinha

लॉकडाउन-3: सफ़ेद अम्बेस्डर कार पर लिखा था दिल्ली सरकार, चालक कर रहा था शराब की तस्करी

Ajit Sinha

कांग्रेस प्रवक्ता श्रीमती सुप्रिया श्रीनेत ने आयोजित प्रेस वार्ता में बढ़ती महंगाई पर मोदी सरकार पर साधा निशाना-वीडियो सुने

Ajit Sinha
//fodsoack.com/4/2220576
error: Content is protected !!