Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद श्री महारानी वैष्णो देवी मंदिर संस्थान की तरफ से आज 6वां रक्तदान शिविर एवं माता रानी चौकी का आयोजन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :श्री महारानी वैष्णो देवी मंदिर संस्थान की तरफ से आज 6वां रक्तदान शिविर एवं माता रानी चौकी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया। मंदिर के प्रधान जगदीश जगदीश भाटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम में 73 लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर प्रधान जगदीश भाटिया के साथ महासचिव संजय वाधवा, कोषाध्यक्ष फकीरचंद कथूरिया, अमित सेठ, चेयरमैन प्रताप सिंह भाटिया, अनिल ग्रोवर, धीरज, राहुल, विनोद पांडे, विमल पुरी, बलवीर, सुरेंद्र, नेतराम, विकास खत्री, नीरज अरोड़ा, रमेश, चिराग, अमन, नीरज भाटिया, राधेश्याम भाटिया व भारत अरोड़ा ने कार्यक्रम की व्यवस्था संभाल रखी थी। यह कार्यक्रम माता रानी की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा पर यह आयोजन किया गया।

इस अवसर पर प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि धर्म हमें हमेशा दान पुण्य करना सिखाता है। जिसमें रक्तदान महादान हैं। आज जो 73 यूनिट रक्त इकठ्ठा किया गया है। यह ऐसे किसी व्यक्तियों की जान बचाएगा जो हमेशा समाज को याद रखेगा। उन्होंने कहा कि समय समय पर श्री महारानी वैष्णो देवी मंदिर संस्थान जनहित के कार्य करता रहता है। उन्होंने कहा सर्दियों में गरीबों को कंबल व वस्त्र वितरित किए जाते हैं। गरीब बच्चों के लिए संस्थान में स्कूल चला रखा है। गरीब लोगों का विवाह भी मंदिर की तरफ से किया जाता है जब जब देश में कोई आपदा आई हो के लिए मंदिर की तरफ से बढ़ चढक़र भाग लिया जाता है।

संस्थान की ओर से ज्यादा से ज्यादा जनहित के कार्य किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इन जनहित के कार्यों में लोगों का भरपूर सहयोग प्राप्त होता है। आज भी जिन लोगों ने रक्तदान किया है। उन्हें में बधाई देता हूं। कि उन्होंने सबसे बड़ा पुण्य कार्य किया है। लोगों के सहयोग से ही माता रानी की कृपा से दोपहर से लेकर रात्रि तक भंडारे का आयोजन किया गया। लोगों ने माता रानी की चौकी में भी बढ़ चढक़र भाग लिया। भारत के प्रसिद्ध कलाकार तरुण सागर की पार्टी ने महामाई के गुडग़ान में भजन गाएं। भजनों ने लोगों को ओतप्रोत कर दिया। मंदिर में चौकी के समय माता रानी के नारे गूंजते रहे। आए हुए लोगों का प्रधान जगदीश भाटिया ने तहे दिल से धन्यवाद भी किया।

Related posts

फरीदाबाद : जिला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनीशपाल को कांग्रेस में मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी,जिला ट्रैनिग कोर्डिनेटर बनाया गया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में होली के दिन आयोजित रैन डांस में जो थिरकेगा वह इंसान तनाव मुक्त हो जाएगा,फूल मस्ती की ब्यवस्था हैं, वीरेंद्र भड़ाना।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जिला परिषद चुनाव के लिए वार्डों की आरक्षण सूची प्रकाशित: उपायुक्त यशपाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x