Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली वीडियो

तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को एक डीसीपी, दो एसएचओ, 20 पुलिस कर्मियों, 8 वकीलों को लगी चोटें, 21 वाहन  क्षतिग्रस्त, देखिए वीडियो 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली :शनिवार दोपहर करीब दो बजे तीसरी बटालियन के अधिवक्ताओं और संतरी के बीच  के बीच विवाद हो गया, जो तीस हजारी न्यायालयों के लॉक अप के सामने अधिवक्ता द्वारा कार की पार्किंग के मुद्दे पर तीस  हजारी न्यायालय के बाहर तैनात थे। संतरी ने वकील से अनुरोध किया कि वाहन को उचित पार्किंग में पार्क किया जाए क्योंकि उक्त पार्किंग से विचाराधीन कैदी वाहनों की आवाजाही में बाधा आएगी।

विरोध में तिस हजारी कोर्ट के अधिवक्ता बड़ी संख्या में लॉक अप के पास इकट्ठे हुए। अब तक की जांच में लगे सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि वकील लोग  जबरन लॉकअप में घुसे और ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों को संभालना शुरू कर दिया। तत्काल जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और अधिवक्ताओं को सलाह देने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने पुलिस कर्मियों पर हमला करना शुरू कर दिया। इसके अलावा, उन्होंने कुछ पुलिस वाहनों को भी आग लगा दी। जब उन्होंने पुलिस लॉकअप पर धावा बोला, तो विचाराधीन कैदियों की सुरक्षा के लिए और आत्मरक्षा में पुलिस को हवा में निशाना साधते हुए गोलीबारी करनी पड़ी। वकील को बंदूक की गोली से घायल होने की परिस्थितियों की सीएफएसएल टीम की मदद से आगे जांच की जा रही है।



एक अतिरिक्त डीसीपी और दो एसएचओ सहित 20 पुलिस अधिकारियों को चोटें आई हैं। 8 अधिवक्ताओं को भी चोटें आई हैं। आग में 12 निजी मोटरसाइकिलें, लॉक अप के बाहर पुलिस 8 जेल वैन की 1 क्यूआरटी जिप्सी क्षतिग्रस्त हो गई। वाहनों के जलने के कारण, विचाराधीन कैदियों को दम घुटना शुरू हो गया। एक मानव श्रृंखला का गठन किया गया था और सभी विचाराधीन कैदियों को सुरक्षित रूप से लॉक अप से हटा दिया गया था और सुरक्षित रूप से उचित अनुरक्षण के साथ तिहाड़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था और स्थिति के तहत लाया गया था बहुत प्रयासों के बाद नियंत्रण. दोनों ओर से शिकायतें प्राप्त हुई हैं और मामले दर्ज किए जा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। यह निर्णय लिया गया है कि अपराध शाखा की विशेष जांच समिति दर्ज किए गए मामले की जांच करेगी। यह भी निर्णय लिया गया है कि एक विशेष सीपी की अध्यक्षता में एक जांच दल घटना के पूरे अनुक्रम की जांच करेगा और इसके निष्कर्षों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Related posts

कोरोना के कारण बनने वाली हर आपात स्थिति से निपटने को तैयार रहें अस्पताल, संसाधन देने को तत्पर है सरकार: केजरीवाल

Ajit Sinha

बिग ब्रेकिंग न्यूज़:लता मंगेशकर की याद में उनके गाए 60 अधिक सुपरहिट गाने सुने, जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता।

Ajit Sinha

वेबसाइट पर दिल्ली में प्रतिदिन आए COVID-19 मामलों और परीक्षण के आंकड़े मिलेंगे।

Ajit Sinha
//kaushooptawo.net/4/2220576
error: Content is protected !!