Athrav – Online News Portal
नोएडा

अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा फैलाने की योजना के लिए नोएडा में तैयार हो रहे हैं 50 लाख तिरंगे

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा : आजादी के 75 वे वर्ष में मनाए  जा रहे अमृत महोत्सव के अवसर पर केंद्र सरकार ने देशवासियों में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करने के लिए 11 से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजन करने जा रहा रही है। हर घर तिरंगा फैलाने की योजना के तहत देशभर में करीब सरकारी और गैर- सरकारी 40 करोड़ तिरंगे तैयार कराए जा रहे हैं, नोएडा में 3 हजार से 3500 छोटी बड़ी गारमेंट कंपनियां है …इनमें इन दिनों बड़े पैमाने पर तिरंगे तैयार किए जा रहे हैं और बाकी काम रोक दिया गया है….. क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने दो करोड़ तिरंगे तैयार करने का आर्डर दिया है उसमें से 50 लाख तिरंगे अकेले नोएडा में तैयार हो रहे हैं. 

नोएडा में युद्ध स्तर पर तिरंगे तैयार कराने का काम चल रहा है और कारीगर भी देश भक्ति की भावना मन में रखकर तिरंगे तैयार कर रहे हैं. इसके लिए बकायदा सभी राज्य सरकारों सहित तमाम सरकारी अधिकारियों को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं..जिसको लेकर  सरकारों ने भी तिरंगे तैयार करने के टेंडर दिए हैं आप देख सकते हैं किस तरह से यहां पर तिरंगा को तैयार किया जा रहा है पहले कच्चा माल सूरत से यहां पहुंचता है ,उसके बाद यहां पूरे तिरंगे को तैयार किया जाता है उनकी उस पर सिलाई की जाती है प्रेस की जाती है और उसको पैकिंग कर के भेजा जाएगा, नोएडा एक्सपोर्ट क्लस्टर के प्रेसिडेंट ललित ठुकराल की देखरेख में झंडे तैयार हो रहे है। उनका कहना है कि पूरे नोएडा में इन दिनों तिरंगे बनाए जा रहे हैं यह तिरंगे इन्हें पश्चिम उत्तर प्रदेश के जनपदों में सप्लाई करने हैं, तैयार हो रहे हैं.
 
गौतमबुद्ध नगर प्रशासन को तीन लाख झंडे वितरित करने व फहराने का लक्ष्य मिला है। ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण इस अभियान को सफल बनाने का बीड़ा उठाया है। प्राधिकरण ने एक लाख तिरंगा बांटने का लक्ष्य किया है। इस काम में आवासीय सेक्टरों की आरडब्ल्यूए व सोसाइटियों में अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से सहयोग लिया जाएगा। स्कूल, कॉलेज व विश्व विद्यालयों के माध्यम से भी लोगों  को घरों पर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया जाएगा।

Related posts

महिला दिवस पर आयोजित पिंक मैराथन में एक साथ दौड़ी हजारों महिलाएं,फ़िल्मी गानों पर जमकर की डांस -देखें वीडियो

Ajit Sinha

आज रात उल्लू उड़ेगा’ कोड वर्ड मिलते ही सक्रिय हो जाते थे, उल्लू गैंग के सदस्य, और निशाने पर होती थी ट्रैक्टर- ट्रॉली ,5 अरेस्ट।

Ajit Sinha

फर्जी दस्तावेज से क्रेडिट कार्ड बनाकर बैंकों को करोड़ों का चूना लगाने वाले सरगना समेत चार शातिर ठग गिरफ्तार-देखें वीडियो

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x