Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

दो सप्ताह तक प्रदेश में देशभक्ति की अलख जगाने के लिए भाजपा ने बनाई योजना

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हर घर तिरंगा फहराने के कार्यक्रमों की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में एक व्यापक योजना बनाई है। योजना के अनुसार अगले दो सप्ताह तक प्रदेश में देशभक्ति की अलख जगती दिखाई देगी। प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने शनिवार को पंचकूला में प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों और जिला प्रभारियों के साथ बैठक में दो अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक के कार्यक्रमों का खाका खींचा और इन सभी कार्यक्रमों के प्रभारियों की नियुक्ति की। जिस तरह की योजना तैयार की गई है, उससे यह लगता है कि ”तिरंगा यात्रा” के बाद अब ”हर घर तिरंगा” फहराने का यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव के सबसे बड़े कार्यक्रमों में शुमार होगा। बैठक में 10 लाख परिवारों तक तिरंगा पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

इसके अलावा विभाजन विभीषिका को स्मृति दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर बूथ पर 50-50 घरों तक झंडा पहुंचाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं सौंपी जाएगी। आज की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने इस संबंध में जिला अध्यक्षों और प्रभारियों को ऐसे कार्यकर्ताओं के नाम तय कर लेने के लिए भी कहा है। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि सरकार का लक्ष्य 10 लाख घरों तक इन तीन दिनों में राष्ट्रीय ध्वज को पहुंचाना है। धनखड़ ने कहा कि सभी जिलों में शक्ति केंद्रों का गठन किया जाएगा और 2 अगस्त से 10 अगस्त तक कार्यशालाओं का आयोेजन किये जाएंगे। जिला में इन शक्ति केंद्रों पर कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, विधायक सीमा त्रिखा, विनोद भयाना के अन्य विधायकों को जिम्मेदारी दी गई है। 

1947 में हुए बंटवारे को विभाजन विभीषिका का नाम देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह विभाजन उस समय की बहुत बड़ी त्रासदी थी, इसलिए इसे स्मृति दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि कुरूक्षेत्र में स्मृति दिवस मनाने का फैसला किया गया है जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी शिरकत करेंगे। श्री धनखड़ ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि वे स्मृति दिवस की तैयारियों को लेकर अभी से जुट जाएं। बैठक में संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, महामंत्री वेद प्रकाश एडवोकेट भी मौजूद थे।

… बॉक्स …हर जिला में मनाया जायेगा स्मृति दिवसबैठक में धनखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने विभाजन की विभीषिका को हर जिले में भी स्मृति दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। सभी जिलों में होने वाले इन आयोजनों में अलग-अलग नेताओं की जिम्मेदारी तय की गई है जो इन कार्यक्रमों में पहुंचकर विभाजन विभीषिका के बारे में कार्यकर्ताओं और उपस्थित लोगों को अवगत करायेंगे। 

… बॉक्स ….पीएम मोदी के संस्मरण किये जाएंगे एकत्रितप्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा से काफी संबंध रहा है। गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी के पास हरियाणा प्रभारी की जिम्मेदारी थी। इस दौरान काफी लोगों को उनके साथ काम करने का मौका मिला था। मोदी के साथ बिताएं पलों को संजोया जाएगा। इस मौके पर एक गोष्ठी का भी आयोजन होगा जिसकी जिम्मेदारी पूर्व कुलपति डा. मदनलाल को सौंपी गई है।

Related posts

हरियाणा पुलिस ने किसानों द्वारा करनाल सचिवालय घेराव को देखते हुए सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम, रूट डायवर्ट किया।

Ajit Sinha

पीएम मोदी ने कहा था अगले 6 सालों में किसानों की आमदनी डबल हो जाएगी, उल्टा, बीते 6 सालों आमदनी घटी हैं -कांग्रेस

Ajit Sinha

चंडीगढ़:एक लाख परिवारों की आय का स्तर एक लाख 80 हजार रूपए तक किए जाने की योजना तैयार की है-सीएम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//glaichaupu.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x