Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

नई दिल्ली: एक प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम गोली मार कर हत्या करने के सनसनीखेज मामले में एक शख्स को किया अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच, एसआईयू -2 की टीम ने एक प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम  गोली मार कर हत्या करने के सनसनीखेज मामले में एक शख्स को अरेस्ट किया हैं। प्रॉपर्टी डीलर रहीस अंसारी की हत्या रंजिशन की गई थी। यह वारदात बीते 13 जनवरी 2021 की हैं। इस आरोपित को जाफराबाद थाने में दर्ज मुकदमा न. 13 , दिनांक 13 जनवरी -2021 , भारतीय दंड सहिंता की धारा 302 व 34 आईपीसी के तहत दर्ज केस में अरेस्ट किया गया हैं। अरेस्ट किए गए आरोपित का नाम मोहम्मद उमर, निवासी मोहल्ला कसावान, खुर्जा, जिला बुलंदशहर, उत्तरप्रदेश हैं।

पुलिस बतातें हैं कि बीते 13 जनवरी -2021 को, लगभग 12/45 बजे,एक रहीस अंसारी निवासी गली नं. 9/3, कनिजा मस्जिद, मौजपुर, दिल्ली (वृद्ध -45 वर्ष) के पास) हमलावरों द्वारा उसकी स्कूटी साफ करते समय उसके निवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  उन्हें जेपीसी अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया था। मृतक पेशे से एक प्रॉपर्टी डीलर था। तदनुसार, एक मामला एफआईआर नं. 13, दिनांक 13 जनवरी 2021, भारतीय दंड सहिंता की धारा  302/34 IPC , 25/27 आर्म्स एक्ट, थाना जफराबाद, दिल्ली को पंजीकृत किया गया और स्थानीय पुलिस द्वारा जांच की गई। इस मामले पर काम करने के लिए एसआई अशोक मलिक, एचसी हर्षित, पंकज, काविंदर और सीटी भानवार के नेतृत्व में एसीपी अरविंद कुमार की देखरेख में एसआईयू -2 की एक टीम का गठन किया गया था। बीते 22 जनवरी-2021 को, लगभग 7:45 बजे,एचसी हर्षित द्वारा प्राप्त एक गुप्त जानकारी के आधार पर, टीम ने हमलावरों में से एक को पकड़ लिया,जिसे मोहम्मद उमर के रूप में पहचाना गया। उमर (वृद्ध-19 वर्ष) निवासी मोहल्ला कसावन, खुर्जा, जिला बुलंदशहर, वज़ीराबाद रोड, नंद नागरी से यूपी हैं। शेष हमलावरों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। आवश्यक कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया है।

पुलिस का कहना हैं कि पूछताछ के दौरान, आरोपित  मोहम्मद उमर ने खुलासा किया कि वर्ष- 2010 में, मृतक राहीस अंसारी को जाफराबाद क्षेत्र में मुतालिफ की हत्या में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन गवाहों के शत्रुतापूर्ण होने के कारण बरी कर दिया गया था। बदला लेने के लिए, मृतक मुत्तलिफ के भाई फैज़ान ने मोहम्मद के साथ रहीस  अंसारी की हत्या की साजिश रची। उमर, वसीम और शाहनवाज बीते 12 जनवरी -2021 को लगभग 06.30 बजे वे ओखला मंडी पहुँचे और कार को पार्किंग में पार्क किया और रिश्तेदार के घर में रहे.उन्होंने उसी दिन जाफराबाद के क्षेत्र में भी रेकी किया। बीते 13 जनवरी 2021 को योजना के अनुसार वे रहीस अंसारी के घर के पास आए और उसकी हत्या कर दी। अपराध करने के बाद वे ऑटो द्वारा बाटला हाउस, ओखला भाग गए। वे बाटला हाउस के एक मस्जिद में अपने कपड़े बदले हैं और फैजान की कार से खुर्जा गए। अगले दिन उन्हें पता चला कि उनका वीडियो सोशल मीडिया और समाचारों पर प्रसारित किया गया है। इसलिए, सभी अपने घरों से भाग गए हैं। बीते 22 जनवरी -2021 को आरोपित उमर दिल्ली छोड़ने की योजना भी बना रहा था। जानकारी के अनुसार जैसे ही उमर गगन सिनेमा के पास बस स्टैंड आया टीम ने उसे पकड़ लिया।.  

Related posts

डीसीपी लोकेंद्र सिंह को सुनिए इस खबर में प्रकाशित वीडियो में,मोबाइल फोन चोरी, गुम होने पर क्या करना हैं, 20 फोन लौटाए ।     

webmaster

चीनी नागरिक अपनी इंडियन गर्लफ्रेंड के साथ अरेस्ट, जासूसी का शक

webmaster

केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल को बनाया सफल, पूरे देश और दुनिया में हो रही चर्चा – मनीष सिसोदिया।

webmaster
//vaikijie.net/4/2220576
error: Content is protected !!