Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  होने वाले गणतंत्र दिवस से पहले हथियारों के बड़े खेप के साथ 3 तस्करों को धर दबोचा।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रदीप कसानिया गिरोह के सक्रीय सदस्य के हाथों में भारी तादाद में पिस्तौल व जिंदा कारतूस सप्लाई करने वाले अन्तर्राजीय गिरोह के तीन सदस्यों को अरेस्ट किया हैं। इसमें से एक आरोपित रिसीवर हैं जोकि प्रदीप कसानिया गिरोह का सक्रीय सदस्य हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से 32 बोर के 11 पिस्तौल, 4 देशी कट्टे, 64 जिंदा कारतूस, नकद 10000 रूपए, एक मोटरसाइकिल व एक काले रंग का बैग बरामद किए हैं। इन सभी आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया हैं। 

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम शाहनवाज़, उर्फ़ लाला, निवासी गांव नंगला सिरौली , थाना कोसी कलां, जिला मथुरा, उत्तर प्रदेश, उम्र 22 साल, इलियास निवासी गांव बीचोर , जिला नूंह, हरियाणा, उम्र 42 साल व रोहित निवासी गांव चिदिया, दादरी, हरियाणा, उम्र – 23 वर्ष हैं। इसमें एक आरोपित रोहित हरियाणा के प्रदीप कसानिया गिरोह का सक्रीय सदस्य हैं। और इसने हथियार सप्लायर शाहनवाज़, उर्फ़ लाला व इलियास से रिसीव किया था। पुलिस की माने तो  दिल्ली -एनसीआर में अवैध आर्मस्ट्रैफिकर्स के खिलाफ विशेष सेल द्वारा शुरू किए गए निरंतर ड्राइव में, कुख्यात बंदूक धावकों की गतिविधियों पर विचारशील निगरानी रखी गई थी, जिसके दौरान दिल्ली में अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति में लगे एक अंतरराज्यीय सिंडिकेट की पहचान की गई थी। मैनुअल निगरानी उनके और उनके सिंडिकेट के बारे में जानकारी विकसित करने के लिए तैयार की गई थी। इस संबंध में अधिक जानकारी इकट्ठा करने के लिए तैनात गुप्त स्रोत. जानकारी को और विकसित किया गया और 22 जनवरी -2021 को एक मुखबिर के माध्यम से एक सूचना  प्राप्त किया गया कि अवैध हथियारों और गोला-बारूद की विशाल खेप की डिलीवरी सुबह 10:00 बजे से 10:30 बजे के बीच मंजरी गांव दिल्ली की ओर शिल्पा गैस एजेंसी चौक के पास की जाएगी।

जहां एक रोहित निवासी दादरी। हरियाणा जो खूंखार गैंगस्टर प्रदीप कासनीया का गिरोह सदस्य है। (हरियाणा में सक्रिय और वर्तमान में जेल में) यूपी के एक आपूर्तिकर्ता से अवैध हथियारों और गोला-बारूद की खेप इकट्ठा करने के लिए आएगा और उसके बाद दिल्ली में उनके संपर्कों को एक और खेप पहुंचाई जाएगी। आगे पता चला कि यह आपूर्तिकर्ता यूपी, हरियाणा, दिल्ली- एनसीआर और राजस्थान में अवैध हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति में लिप्त हैं।  तदनुसार, मजरी गाँव दिल्ली की ओर शिल्पा गैस एजेंसी चौक के पास एक जाल बिछाया गया था और जबकि शाहनवाज @ लाला और इलियास ने रोहित को अवैध हथियार और गोला-बारूद सौंप दिया था, पहले से घात लगाए गए पुलिस की टीम ने तीनों को रंगे हाथों दबोच लिया। जब   उनकी बैग की तलाशी ली गई तो , आठ (8) .32 बोर और चार (4) के अर्ध-स्वचालित पिस्तौल साठ (60) लाइव कारतूस और रुपये की नकदी के साथ एकल शॉट पिस्तौल, आरोपी से 10,000/ – बरामद किए गए। एक (01) चार (04) लाइव कारतूस के साथ भरी हुई अर्ध-स्वचालित पिस्तौल आरोपी इलियास से बरामद की गई थी और दो (02) अर्ध-स्वचालित पिस्तौल आरोपी रोहित से बरामद किए गए थे।. तीनों आरोपियों को पीएस स्पेशल सेल, दिल्ली में कानून के उपयुक्त वर्गों के तहत मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना हैं कि पूछताछ के दौरान, आरोपी  शाहनवाज़ @ लाला ने खुलासा किया कि उसके पिता ईशब अवैध हथियारों की आपूर्ति का एक बड़ा रैकेट चला रहे हैं।उनके पिता यूपी, हरियाणा ,दिल्ली – एनसीआर और राजस्थान में अपराधियों को अवैध हथियार / गोला-बारूद की आपूर्ति करते हैं। आरोपी शहनवाज @ लाला डेढ़ साल पहले अपने पिता के साथ शामिल हुआ था । उन्हें पहले पीएस रेवरी, हरियाणा में हथियारों की आपूर्ति के मामले में गिरफ्तार किया गया था। आज वह अपने पिता ईशुब द्वारा पारित निर्देशों पर रोहित को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने के लिए दिल्ली आए थे। अभियुक्त रोहित ने पहले ही उन्हें रुपये का भुगतान कर दिया था। 14000/ – पहले और शेष रूपए 10,000/- डिलीवरी से पहले आज भुगतान किया गया। उन्होंने आगे खुलासा किया कि उन्होंने सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल को खरीदा था। 10-12 हजार और एक शॉट पिस्तौल (देसी कट्टा) 1200-1500 रुपये में और सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल को रुपये के बीच बेच दिया। 15-25 हजार और एक शॉट पिस्टल (देसी कट्टा) 2500-5000 रुपये के बीच, जो दूसरी पार्टी पर निर्भर करता है।  

Related posts

शशिकला को मिली सज़ा ने साबित किया… न्याय अभी ज़िंदा है

webmaster

करेंसी में ट्रेडिंग करने के डीमैट खाता खुलवा कर ठगी करने वाले गैंग पर्दाफाश कर एक साइबर ठग अरेस्ट।

webmaster

15 अगस्त से दिल्ली में शुरू होंगे 20 स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस-मनीष सिसोदिया

webmaster
//whulsaux.com/4/2220576
error: Content is protected !!